Move to Jagran APP

Maruti Suzuki Jimny का ये मॉडल होगा बेहद दमदार, जानें किन खासियतों से लैस है ये धाकड़ एसयूवी

Maruti Suzuki Jimny को काफी समय से भारत में पेश करने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि अब लेकिन अब Maruti Suzuki Jimny के 5 डोर मॉडल से जुड़ी हुई अहम जानकारियां सामने आई हैं।

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 02:45 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 09:25 AM (IST)
Maruti Suzuki Jimny का ये मॉडल होगा बेहद दमदार, जानें किन खासियतों से लैस है ये धाकड़ एसयूवी
Maruti Suzuki Jimny से जुड़ी ये जानकारी आई सामने

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अभी कुछ समय पहले दिग्गज ऑटोमेकर Maruti Suzuki ने अपनी अपकमिंग एसयूवी Jimny को भारत से एक्सपोर्ट करना शुरू किया है। ये 3 डोर मॉडल है जिसे दूसरे देशों में भेजा जा रहा है। कंपनी Maruti Suzuki Jimny को काफी समय से भारत में पेश करने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि अब लेकिन अब Maruti Suzuki Jimny के 5 डोर मॉडल से जुड़ी हुई अहम जानकारियां सामने आई हैं। ये एक बहुप्रतीक्षित एसयूवी है जिसके बारे में भारतीय ग्राहक और ज्यादा जानना चाहते हैं।  

prime article banner

फीचर्स 

अगर बात करें Maruti Suzuki Jimny 5 Door Model की तो इसकी लम्बाई 3,850 mm, चौड़ाई 1,645 mm और ऊंचाई 1,730 mm है। इस धाकड़ एसयूवी का व्हीलबेस 2,550 mm है। अगर बात करें इसके वजन की तो ये 1,190kg है। अगर बात करें ग्राउंड क्लियरेंस की तो ये 210mm होगा। इस एसयूवी में 15-इंच के व्हील्स और 195/80 टायर्स दी जाएंगे। 

इंजन और पावर 

इंजन और पावर की बात करें तो Maruti Suzuki Jimny 5 डोर मॉडल में 1.5-लीटर का फोर सिलेंडर K15B पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 6,000 rpm पर 101bhp की अधिकतम पावर आयर 4,000 rpm पर 130 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के ट्रांसमिशन की बात करें तो कंपनी इसे फाइव-स्पीड मैनुअल और फोर स्पीड ऑटोमैटिक ऑप्शन के साथ मार्केट में लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें लीक हुई जानकारी के अनुसार Maruti Suzuki Jimny 5 डोर मॉडल एक लीटर पेट्रोल में 13.6 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम होगा। हालांकि ये बात आने वाले समय में ही सामने आ पाएगी। 

Maruti Suzuki Jimny एक ऑफ रोडिंग एसयूवी है ऐसे में इसका मुकाबला भारत में पहले से मौजूद महिंद्रा की पॉपुलर ऑफ रोड एसयूवी थार से होगा, जिसका नया मॉडल 2020 में लॉन्च किया गया है। साल 2020 के ऑटो एक्सपो के दौरान इस एसयूवी को शोकेस किया गया था और तभी से भारत में इसकी लॉन्चिंग का इंतजार किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, अब कंपनी भारत में इस एसयूवी की लॉन्चिंग के लिए तैयारी कर रही है और जल्द ही लॉन्चिंग डेट्स का ऐलान भी किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.