Move to Jagran APP

दिवाली से पहले ही Maruti के इस एसयूवी की हुई छप्पड़ फाड़ बिक्री, दो महीने में 57,000 लोगों ने कराया बुक

Maruti Suzuki Grand Vitara को कल ही भारत में लॉन्च किया गया है और इसे भारतीय ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। इसकी शुरूआती कीमत 10.45 लाख रुपये है और इसमें दो हाइब्रिड इंजन का विकल्प देखने को मिलता है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2022 11:03 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 11:03 AM (IST)
दिवाली से पहले ही Maruti के इस एसयूवी की हुई छप्पड़ फाड़ बिक्री, दो महीने में 57,000 लोगों ने कराया बुक
Maruti Suzuki Grand Vitara got 57,000 units booking, see features

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki Grand Vitara: त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए नवरात्रि के पहले दिन मारुति ने अपने लेटेस्ट ग्रैंड विटारा एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में इसके फीचर्स इतने पसंद किये जा रहे हैं कि अब तक 57,000 लोगों ने इसे बुक करा लिया है। बता दें कि इसकी शुरूआती कीमत 10.45 लाख रुपये हैं जो कि टॉप मॉडल के लिए 19.65 लाख रुपये तक जाती है।

loksabha election banner

Grand Vitara की फटाफट हो रही बुकिंग

बुकिंग आंकड़ों पर नजर डालें तो मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की 20 जुलाई को 11,000 रुपये की टोकन मनी के साथ बुकिंग शुरू हुई थी और इसके फीचर्स सामने आने के बाद इसे इतना पसंद किया गया कि मात्र तीन हफ्तों में ही कंपनी ने इसकी 20,000 से भी अधिक की बुकिंग कर ली थी। लॉन्च होने से पहले ही इसकी 53,000 यूनिट्स को बुक कर लिया गया था। वहीं, लॉन्च होने के एक दिन बाद इसकी बुकिंग 57,000 यूनिट्स तक पहुंच गई है।

Grand Vitara में है हाइब्रिड इंजन

पावरट्रेन के रूप में ग्रैंड विटारा में आपको एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर K15C पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड इंजन का विकल्प मिलता है। एटकिंसन इंजन 79hp की पावर और 141Nm का पीक टॉर्क बनाता है, जबकि K15C इंजन 103hp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही एसयूवी को 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी लाया गया है। वेरिएंट्स के रूप में इस एसयूवी में सिग्मा, डेल्टा, अल्फा, अल्फा जीटा और जीटा प्लस विकल्प भी मिलता है।

फीचर्स की लंबी लिस्ट है विटारा में

ग्रैंड विटारा में बहुत से लेटेस्ट फीचर्स को शामिल किया गया है। इसके केबी में सबसे पहली नजर 9.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, अपहोल्स्ट्री और सेंटर में एक फुल-कलर डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले पर जात है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक सनरूफ़ एक 360-डिग्री कैमरा और एक हेड-अप डिस्प्ले भी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचती है। सेफ्टी के लिए छह एयरबैग तक, एक इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं।

ये भी पढ़ें-

Best Mileage Bikes: बार-बार पेट्रोल भराने की चिंता जाइए भूल, इस दिवाली लाएं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक

Hero स्कूटरों और मोटरसाइलिकों के चाहने वालों के लिए आई खुशखबरी! इस दिवाली लॉन्च हो रहे हैं 8 नए मॉडल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.