नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी अर्टिगा MPV का कैब वेरिएंट चुपचाप लॉन्च कर दिया है। नई Maruti Suzuki Ertiga Tour M डीजल में कंपनी ने 1.5 लीटर आयल बर्नर इंजन दिया है, जिसकी कीमत 9.81 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है। कंपनी ने यह नया वर्जन सिर्फ उन लोगों के लिए लॉन्च किया है, जो टैक्सी में अर्टिगा चलाना चाहते हैं और इसका टूर एम पेट्रोल और सीएनसी वर्जन इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। नई मारुटि टूर एम में कंपनी ने इस बार नया 1.5 लीटर फोर-सिलेंडर, DDiS मोटर दिया है, जो 94bhp की पावर और 225 Nm का टॉर्क जनरेट करता है और यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। इस फ्लीट वर्जन का ARAI सर्टिफिकेट फ्यूल 24.2 kmpl है।

मारुति टूर एम अर्टिगा के VXi ट्रिम पर बेस्ड है और इसमें कंपनी ने प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, क्रोम ग्रिल, 3D LED टेललाइट्स, बॉडी-कलर्ड डोर हैंडल्स और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs और 15-इंच के एलॉय व्हील्स दिए हैं। केबिन में पावर विंडो, तीनों पंक्तियों के लिए आर्मरेस्ट, कीलेस एंट्री, टिल्ट स्टीयरिंग के साथ ऑडियो कंट्रोल्स, दूसरी पंक्ति के लिए AC वेंट्स, 2-डिन ऑडियो सिस्टम के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और काफी कुछ दिया है।

अर्टिगा के टैक्सी वेरिएंट में फैब्रिक सीटें, सेफ्टी टेक कवर्स के तौर पर डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, फ्रंट सीटबेल्ट के साथ प्री-टेंशनर्स, स्पीड-सेंसिटिव डोर लॉक, रियर पार्किंग सेंसर्स, ISOFIX और आदि दिए हैं। इसके अलावा कैब वर्जन के तौर पर इस कार की स्पीड 80 kmph हरै। यह तीन कलर ऑप्शन्स - पर्ल मिडनाइट ब्लैक, पर्ल अर्कटिक व्हाइट और मेटालिक सिल्की सिल्वर ही दिया है।

ये भी पढ़ें:

एक्टर Rajkummar Rao घर लाए Rs 15 लाख की नई Harley-Davidson बाइक, जानें क्या है इसमें खास

ऑटो एक्सपो में इस बार हिस्सा नहीं लेंगी ये बड़ी देसी-विदेशी कंपनियां, इन कंपनियों का होगा जलवा

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप