नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki भारत में अपनी किफायती कारों के लिए सबसे ज्यादा जानी जाती है। आज हम आपको मारुति सुजुकी की फैमिली कार Maruti Suzuki Ertiga के बारे में बता रहे हैं जो कि दमदार फीचर्स से लैस होने के साथ-साथ सीएनजी में काफी माइलेज देती है।

पावर और स्पेशिफिेकेशन

पावर और स्पेशिफिेकेशन की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ertiga में 1462cc का BS IV इंजन दिया गया है जो कि 6000 Rpm पर 68 kW की पावर और 4400 Rpm पर 122 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ertiga की लंबाई 4395 mm, चौड़ाई 1735 mm, ऊंचाई 1690 mm, व्हीलबेस 2740 mm, टर्निंग रेडिएस 5.2 m, सीटिंग कैपेसिटी 7 सीटर है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ertiga के फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। सस्पेंशन की बात की जाए तो इसके फ्रंट में MacPherson Strut & Coil Spring और रियर में Torsion Beam & Coil Spring सस्पेंशन दिया गया है।

माइलेज

माइलेज की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ertiga सीएनजी वेरिएंट में 26.20 किमी का माइलेज देती है, पेट्रोल वेरिएंट में 19.01 किमी का माइलेज देती है और डीजल वेरिएंट में 24.20 किमी का माइलेज देती है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ertiga में ड्यूल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम, सिक्योरिटी अलार्म, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, इंजन इम्मोबिलाइजर, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकोरेजेस, प्री टेंशनर और फोर्स लिमिटर्स के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, बजर के साथ सीट बेल्ट रिमाइंडर लैंप, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ertiga की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 8.87 लाख रुपये है। 

Posted By: Sajan Chauhan

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस