Move to Jagran APP

Lockdown 4.0: Maruti Suzuki ने ग्राहकों को डिलीवर किए 5000 वाहन

Maruti Suzuki इंडिया लिमिटेड ने पिछले कुछ दिनों में 5000 वाहनों को डिलीवर किया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 09:50 AM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 09:50 AM (IST)
Lockdown 4.0: Maruti Suzuki ने ग्राहकों को डिलीवर किए 5000 वाहन
Lockdown 4.0: Maruti Suzuki ने ग्राहकों को डिलीवर किए 5000 वाहन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki इंडिया लिमिटेड ने पिछले कुछ दिनों में 5,000 वाहनों को डिलीवर किया है। कंपनी ने देश भर में अपने डीलरशिप के लिए व्यापक स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर्स (SOP) को रखा है। कंपनी ने पहले ही देशभर में करीब 1,350 मारुति सुसुकी शोरूम्स खोले हुए हैं और साथ ही 300 से अधिक ट्रू-वैल्यू आउटलेस्ट भी कंपनी ने लॉकडाउन 3 के बाद फिर से चालू किए हैं।

loksabha election banner

मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ केनिची आयुकावा ने ग्राहकों के लिए शोरूम गतिविधियों की शुरुआत पर बोलते हुए कहा, "हम उन ग्राहकों की सेवा करने में प्रसन्न हैं, जो अपनी पसंदीदा कार चलाने के लिए इंतजार कर रहे थे। कंपनी ने यह सुनिश्चित करने के लिए व्यापक मानदंडों को रखा है कि उनकी कार खरीदने का अनुभव पूरी तरह से सुरक्षित हो। ये मानदंड केंद्र और राज्य सरकारों के दिशानिर्देशों पर आधारित हैं। हम अपने ग्राहकों को अपनी कार को डिजिटल रूप से चुनने और बुक करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहेंगे और अपने नए वाहनों की होम डिलीवरी की सुविधा का लाभ उठाएंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "मारुति सुजुकी की ओर से, मैं सभी नागरिकों से अपील करना चाहूंगा कि वे सरकार द्वारा जारी मर्यादित सलाह और दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें। मुझे विश्वास है कि साथ मिलकर हम मजबूत बनेंगे।"

मारुति सुजुकी के 1,964 कस्बों में नेटवर्क हैं और 2,086 शहरों में शोरूम्स मौजूद हैं। ये सभी नए सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करेंगे। शेष शोरूम्स नियत समय में खुलेंगे यदि वे नियंत्रण क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) में नहीं है या विशेष रूप से किसी स्थानीय दिशानिर्देश द्वारा प्रतिबंधित नहीं है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के गुरुग्राम प्लांट (सेक्टर-18, उद्योग विहार) में भी सोमवार से उत्पादन प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन इको, इग्निस, ऑल्टो और सुपर कैरी मॉडल का निर्माण किया गया। गुरुग्राम प्लांट में सुबह आठ से शाम पांच बजे की शिफ्ट में काम हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.