Move to Jagran APP

26km का माइलेज वाली Maruti की सबसे सस्ती फैमिली कार हुई लॉन्च, कीमत महज इतने से शुरू

देश की सबसे सस्ती फैमिली कार Maruti Suzuki BS6 Ertiga S CNG प्रति किलो सीएनजी में इतना माइलेज देती है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 06:50 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 06:50 PM (IST)
26km का माइलेज वाली Maruti की सबसे सस्ती फैमिली कार हुई लॉन्च, कीमत महज इतने से शुरू
26km का माइलेज वाली Maruti की सबसे सस्ती फैमिली कार हुई लॉन्च, कीमत महज इतने से शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने आज 7 फरवरी, 2020 को अपने ग्रीन व्हीकल्स पोर्टफोलियो में Maruti Suzuki Ertiga S-CNG BS6 कंप्लेंट को शामिल कर दिया है। माइलेज की बात की जाए तो Maruti Suzuki Ertiga S-CNG BS6 प्रति किलो में 26.08 km का माइलेज दे सकती है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि मारुति सुजुकी अर्टिगा एस-सीएनजी बीएस-6 कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

loksabha election banner

BS6 compliant Ertiga S-CNG की लॉन्चिंग पर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के डायरेक्टर (मार्केटिंग और सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि मार्केट के लीडर होने के नाते कंपनी स्थिर मोबिलिटी सॉल्यूशन को लेकर काम कर रहे हैं। Ertiga मार्केट में MPVs के मामले में लीड पर है और अब नया BS6 S-CNG वेरिएंट ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को जोड़ेगा। आज हम अपने ग्रीन व्हीकल पोर्टफोलियो में नया व्हीकल शामिल करके काफी गर्व महसूस कर रहे हैं और ऐसे में हम ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा रेंज उपलब्ध करवा पाएंगे।

मारुति सुजुकी S-CNG व्हीकल ड्यूल इंटरडिपेंडेंट इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट्स और इंटेलीजेंट इंजेक्शन सिस्टम से लैस हैं। इन व्हीकल्स को खासतौर पर अधिक पावर देने और ज्यादा माइलेज देने के लिए तैयार किया गया है।

कीमत

अब फैक्टरी फिटेड Ertiga BS6 S-CNG वेरिएंट मार्केट में उपलब्ध है, जिसकी कीमत की बात की जाए तो शुरुआती एक्स शोरूम कीमत Ertiga VXi CNG BS6 895,000 रुपये है।

डाइमेंशन, सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Maruti Suzuki BS6 Ertiga S-CNG के फ्रंट में वेंटीलेटीड डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। सस्पेंशन के मामले में मारुति सुजुकी ईको के फ्रंट में मैकफर्शन स्ट्रट और क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है और रियर में टोर्शियन बीम और क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। डाइमेंशन के मामले में मारुति सुजुकी ईको की लंबाई 4395mm, चौड़ाई 1735mm, ऊंचाई 1690mm, कुल वजन 1800 किलो और फ्यूल टैंक 40 लीटर का दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.