Move to Jagran APP

Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट आएगी खास फीचर के साथ, 11 हजार रुपये में हो रही बुक

Maruti Baleno फेसलिफ्ट में जो नया फीचर शामिल किया जाएगा वह स्मार्टप्ले स्टूडियो होगा। यह फीचर हाल ही में नई जनरेशन Wagon R में भी दिया गया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 04:00 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jan 2019 09:57 AM (IST)
Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट आएगी खास फीचर के साथ, 11 हजार रुपये में हो रही बुक
Maruti Suzuki Baleno फेसलिफ्ट आएगी खास फीचर के साथ, 11 हजार रुपये में हो रही बुक

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Maruti Suzuki अपनी Baleno का फेसलिफ्ट वर्जन भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और कंपनी ने इसकी बुकिंग पहले ही भारत में 11,000 रुपये की टोकन राशि से शुरू कर दी है। लगभग साढ़े तीन साल के बाद मिड-लाइफ अपडेट के साथ नई 2019 Baleno में कई कॉस्मैटिक बदलाव के साथ अपडेटेड फीचर्स दिए जाएंगे। सबसे खास बात Baleno फेसलिफ्ट में जो नया फीचर शामिल किया जाएगा वह स्मार्टप्ले स्टूडियो होगा। यह फीचर हाल ही में नई जनरेशन Wagon R में भी दिया गया है।

loksabha election banner

स्मार्टप्ले स्टूडियो एक एडवांस्ड इन्फोटेनमेंट सिस्टम है और यह Baleno में भी दिया जाएगा। स्मार्टप्ले स्टूडियो कार में अतिरिक्त फीचर होगा। एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के अलावा स्मार्टप्ले स्टूडियो में आप म्यूजिक सुन सकते हैं, न्यूज पढ़ सकते हैं और मौसम के बारे में पता लगाने के साथ ही भाजनालयों का पता भी लगा सकते हैं। इसके अलावा यह 7 इंच टचस्क्रीन सिस्टम भी यूजर्स को इंटरफेस को कस्टमाइज करने का विकल्प देता है। यह न केवल कई मीडिया समर्थन और नेविगेशन के साथ आपके ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाता है, बल्कि आपको वाहन अलर्ट के माध्यम से आपकी कार की स्थिति के बारे में भी बताता है।

Maruti ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी है कि Baleno पहले से ज्यादा सुरक्षित होगी और इसमें स्पीड एलर्ट, को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग असिस्ट सेंसर्स को सुधारा जाएगा। इसके अलावा स्टैंडर्ड सेफ्टी के तौर पर इसमें डुअल एयरबैग्स, चाइल्ड सीट रिस्ट्रेन सिस्टम (ISOFIX), प्री-टेंशनर्स और फोर्स लिमिटर सीट बेल्ट्स और ABS के साथ EBD दिया जाएगा।

कंपनी ने नई मारुति बलेनो के इंजन के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन 2019 Maruti Suzuki Baleno फेसिलफ्ट में मौजूदा बलेनो वाला ही पेट्रोल और डीजल इंजन दिया जाएगा। इसमें 1.2 लीटर K-सीरीज इंजन दिया जाएगा जो 83bhp की पावर और 115Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, ऑयल बर्नर 74bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क देता है। ट्रांसमिशन के तौर पर यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आती है जो पेट्रोल यूनिट में है।

यह भी पढ़ें:

Tata Motors ने दिए संकेत, अगले साल बंद हो जाएगी रतन टाटा की ड्रीम कार

Mahindra XUV300 भारत में 14 फरवरी को होगी लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.