नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार लॉकडाउन को बढ़ा सकती है। वाहन निर्माता कंपनी भी अपने ग्राहकों को आश्वस्त कर रहे हैं के फ्री सर्विस, वारंटी और एक्सटेंडेड वारंटी जैसे किसी भी बेनिफिट्स से नहीं हटेंगे। Maruti Suzuki ने मई में पहले ही घोषणा कर दी थी कि 15 मार्च, 2020 और 30 अप्रैल 2020 से 30 जून 2020 के बीच समाप्त होने वाली फ्री सर्विसेज, वारंटी और एक्टेंडेड वारंटी यह सुनिश्चित करती है कि ग्राहकों के पास लॉकडाउन अवधि के बाद सर्विस के नवीनीकरण या लाभ के लिए पर्याप्त समय हो। अब कंपनी ने घोषणा की है कि फ्री सर्विस, वारंटी और एक्सटेंडेड वारंटी की वैधता का विस्तार कर दिया है।

Maruti Suzuki ने कहा कि जिन ग्राहकों की वारंटी अवधि वैधता मई 2020 में समाप्त हो रही है उन्हें जून 2020 तक बढ़ा दिया जाएगा। यह पहल उन ग्राहकों को एक मौका देगी जो लॉकडाउन के कारण पिछली सर्विस और वारंटी लाभों का लाभ नहीं उठा सकते थे। ग्राहकों को यह लाभ में प्राथमिक वारंटी, विस्तारित वारंटी और फ्री सर्विस शामिल है।

कंपनी कोरोनावायरस के लड़ने के लिए लागू किए लॉकडाउन के दौरान कार की क्षति को रोकने के लिए कंपनी ने उन्हें कुछ एहतियाती सुझाव देने के लिए ग्राहकों तक भी पहुंच बनाई है। इसने अपने मौजूदा ग्राहकों को 2.5 करोड़ से अधिक SMS भेजे हैं। एक आम सलाहकार के अलावा मारुति सुजुकी ने बैटरी सुरक्षा एक विशिष्ट सलाह भी जारी की है, क्योंकि वाहनों को लंबे समय तक पार्क किया जाएगा। रेगुलर वाहनों के लिए मारुति ने अपने ग्राहकों से कहा है कि वह महीने में एक बार वाहन को स्टार्ट करें और इंजन को 15 मिनट तक चालू रखें। SHVS या सभी माइल्ड हाइब्रिड वाहनों के लिए कंपनी ने कहा है कि ग्राहक इंजन को महीने में एक बार 30 मिनट के लिए चालू करें और हेडलाइट्स भी ऑन करें। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस