Move to Jagran APP

Maruti Suzuki Alto K10 का बाहरी लुक आया सामने, जानें लॉन्च टाइम से लेकर बुकिंग डिटेल्स तक

Maruti Suzuki Alto K10 की बुकिंग शुरू की जा चुकी है। इसे 11000 रुपये देकर बुक किया जा सकता है। वहीं इसके बाहरी लुक और डिजाइन की जानकारी भी लीक हो चुकी है। अनुमान है कि इसे 2023 के मिड तक लॉन्च किया जा सकता है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 10:44 AM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 10:44 AM (IST)
Maruti Suzuki Alto K10 का बाहरी लुक आया सामने, जानें लॉन्च टाइम से लेकर बुकिंग डिटेल्स तक
Maruti Suzuki Alto K10 के बाहरी डिजाइन आए सामने

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki Alto K10: मारुति ने कुछ दिन पहले ही अपनी नई ऑल्टो K10 की टीजर वीडियो जारी की थी, जिसमें इसके बुकिंग डिटेल्स के बारे में बताया गया था। हालांकि, इसके साथ ही ऑल्टो K10 के बाहरी लुक भी सामने आ गया है। इसमें यह शानदार लाल रंग में नजर आती है।

prime article banner

Alto K10 की शुरू हो चुकी है बुकिंग

जानकारी के लिए बता दें कि ऑल्टो K10 की बुकिंग भारत में शुरू की जा चुकी है। इसे 11,000 रुपये की टोकन मनी के साथ बुक किया जा सकता है और इसे आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बुक करा सकते है। वहीं, कंपनी इसकी बिक्री अपने एरिना ब्रांड के तहत करेगी।

Alto K10 के एक्सटिरीयर में मिलेंगे ये फीचर्स

टीजर तस्वीर से पता चलता है कि ऑल्टो टियरड्रॉप-शेप्ड हैलोजन हेडलैम्प्स और एक बड़े सिंगल-पीस फ्रंट ग्रिल को स्पोर्ट करेगा। पीछे की तरफ, ऑल्टो में चौकोर टेल लैंप, K10 बैजिंग और बंपर-माउंटेड नंबर प्लेट रिसेस को रखा गया है। साथ ही इसमें बॉक्सी स्टांस देखने को मिलते हैं। हालांकि, एक एंट्री-लेवल हैचबैक कार होने के कारण इसमें फॉग लैंप नहीं नजर आ रहे हैं और इसे स्टील के व्हील्स दिए गए हैं।

नई Alto में खास है K10 इंजन

नई ऑल्टो का मुख्य आकर्षण इसका K10 इंजन है, जिसके आधार पर इसका नाम भ रखा गया है। यह 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन होगा जो गैसोलीन मिल के साथ 66bhp की पावर और 89Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। आपको बता दें कि यही इंजन S-Presso और नए Celerio मॉडल को भी दिया गया है। ट्रांसमिशन के लिए Alto K10 को पांच-स्पीड मैनुअल और एक AMT यूनिट के साथ जोड़ा जाएगा।

Alto K10 की संभावित कीमत

नई ऑल्टो K10 नेक्स्ट जनरेशन मॉडल के तौर पर आएगी। जानकारी के लिए बता दें कि K10 को भारत में पहली बार 2010 में लाया गया था और 2020 में इसे बंद कर दिया गया था। दो सालों बाद नए जनरेशन मॉडल के तौर पर इसे 3.50 लाख रुपये से 5.50 लाख रुपये के बीच आने की संभावना है। साथ ही इसे अगले साल तक लॉन्च किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK