नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। 2018 सियाज फेसलिफ्ट को लॉन्च करने के बाद अब कंपनी भारत में एस-क्रॉस को अपडेट करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसमें सियाज फेसलिफ्ट वाले ही कई फीचर्स जैसे स्पीड एलर्ट सिस्ट और ड्राइवर और को-पैसेंजर के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर दे सकती है। इसके अलावा कंपनी इसमें रियर पार्किंग सेंसर्स को नई सेडान में स्टैंडर्ड रखा है जो कि इसके बेस सिग्मा वेरिएंट में पहले नहीं था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी नई एस-क्रॉस में अपडेटेड स्पीड एलर्ट सिस्टम, ड्राइवर और को-पैसेंजर के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक में 4.2 इंच कलर MID स्क्रीन भी दी जाएगी जो नई पेट्रोल सियाज में दी गई है।

मौजूदा एस-क्रॉस में ना तो स्पीड एलर्ट सिस्टम है और ना ही किसी भी वेरिएंट में ड्राइवर और को-पैसेंजर के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर मौजूद है। इसके अलावा बेस सिग्मा वेरिएंट में पार्किंग सेंसर्स भी नहीं है। इसमें 4.2-इंच कलर यूनिट के बजाए ब्लैक एंड व्हाइट MID दिया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति एस-क्रॉस के कुछ वेरिएंट्स में सियाज वाले फीचर्स दिए जाएंगे। वहीं, बेस-स्पेसिफिकेशन सिग्मा में सिर्फ व्हील कवर्स और पार्किंग सेंसर्स दिया जाएगा। इसके अलावा डेल्टा वेरिएंट में सभी कुछ फीचर्स अपडेट दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें मशीन फिनिश्ड 16-इंच एलॉय व्हील्स, स्मार्ट की के साथ पुश स्टार्ट बटन/स्टॉप, ऑटो AC, इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल ORVMs के साथ टर्न इंडीकेटर्स, क्रूज कंट्रोल और रियर स्क्रीन वॉशर और वाइपर के साथ डिफॉगर दिया जाएगा। वहीं, टॉप-स्पेसिफिकेशन जेटा और अल्फा वेरिएंट्स में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस