Move to Jagran APP

Maruti S-cross का कंपनी ने लॉन्च किया लिमिटेड एडिशन, महज 8.56 लाख रुपये है कीमत

BS6 उत्सर्जन मानकों की शुरूआत में कंपनी इसके डीजल इंजन को बंद कर चुकी है। जिसके चलते यह 1.5 लीटर K15B 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस है। बता दें यह इंजन Maruti Suzuki Vitara Brezza Ciaz Ertiga और XL6 को भी पावर देता है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 02:00 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 02:00 PM (IST)
Maruti S-cross का कंपनी ने लॉन्च किया लिमिटेड एडिशन, महज 8.56 लाख रुपये है कीमत
Maruti S-Cross Sigma Plus Limited Edition (फोटो साभार : Maruti)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Maruti S-Cross New Variant: भारत में त्यौहारी सीजन को भुनाने के लिए कंपनियां लगातार अपने नए वाहनों के साथ मॉडल को अपडेट कर रही हैं। इसी क्रम में देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति ने S-Cross  में नए वैरिएंट को शामिल कर दिया है। बता दें, 2020 मारुति एस-क्रॉस को वर्तमान में सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा और अल्फा चार वेरिएंट में पेश किया जाता है। जिसकी कीमत 8.39 रुपये से 12.39 लाख रुपये के बीच रखी गई है। वहीं इस त्योहारी सीजन में ग्राहकों की बढ़ती संख्या को भुनाने के लिए कंपनी ने एस-क्रॉस का Sigma Plus नया स्पेशल एडिशन उतार दिया है।

loksabha election banner

Sigma Plus की एक्सेसरीज : मारुति सुजुकी एस-क्रॉस Sigma Plus में 36,997 रुपये की कीमत की एक्सेसरीज को शामिल किया गया है। जो इस कार के लुक को पहले से ज्यादा बेहतर बनाती हैं। बता दें, इन एक्सेसरीज को S-Cross किट कहा जाता है। जिनमे 4 स्पीकर, कैमरा, फॉग लैंप और व्हील कवर के साथ एक पार्सल ट्रे और स्पॉइलर शामिल है। बता दें, एस-क्रॉस सिगमा प्लस में शामिल की गई ये एक्सेसरीज वैसे तो करीब 36,000 रुपये की कीमत की हैं, लेकिन कंपनी इन पर डिस्काउंट दे रही है, जिसके बाद ये 29,597 रुपये की कीमत में आती हैं। यानी अगर आप सिग्मा प्लस खरीदना चाहते हैं, तो यह विकल्प डीलर के पास भी उपलब्ध है।

Nexa डीलरशिप से बेची जाने वाली पहली कार : Maruti Suzuki S-Cross को कंपनी के प्रीमियम नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाता है। यह नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेचा जाने वाला पहला प्रोडक्ट था। वर्तमान में यह कार ब्लू, कैफीन ब्राउन, ग्रेनाइट ग्रे, पर्ल आर्कटिक व्हाइट और प्रीमियम सिल्वर पांच रंगों में उपलब्ध है। वहीं बतौर फीचर्स इसमें प्रोजेक्टर हेडलाइट और एलईडी टेल लैंप, रिवर्स पार्किंग कैमरा, व्हील कवर, डुअल टोन एलॉय व्हील शामिल हैं। इसके अलावा इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और कीलेस एंट्री का भी विकल्प मिलता है। वहीं सुरक्षा के माध्यम से रियर पार्किंग कैमरा, ABS और EBD को भी शामिल किया गया है।

केवल पेट्रोल इंजन का मिलता है विकल्प : BS6 उत्सर्जन मानकों की शुरूआत में कंपनी इसके डीजल इंजन को बंद कर चुकी है। जिसके चलते यह 1.5 लीटर K15B, 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस है। बता दें, यह इंजन Maruti Suzuki Vitara Brezza, Ciaz, Ertiga और XL6 को भी पावर देता है। जो 6,000 आरपीएम पर 104.7 एचपी की पावर और 4,400 आरपीएम पर 138 एनएम टॉर्क के साथ 5 स्पीड मैनुअल या 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर से जोड़ा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.