Move to Jagran APP

Maruti Swift बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, देखें टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कारों की सूची में कौन-सी गाडियां रही शामिल

बता देंHyundai Creta की बीते महीने 11 हजार से ज्यादा यूनिट सेल की गई हैं। जिसे कंपनी ने लॉकडाउन के ठीक पहले मार्च में लॉन्च किया था।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 01:55 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 01:55 PM (IST)
Maruti Swift बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, देखें टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कारों की सूची में कौन-सी गाडियां रही शामिल
Maruti Swift बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, देखें टॉप 5 बेस्ट सेलिंग कारों की सूची में कौन-सी गाडियां रही शामिल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Best Selling Car: भारत में लंबे समय के बाद ऑटो सेक्टर की बिक्री में उछाल देखा गया है। जहां एक तरफ लोग कोरोना महामारी से लड़ रहे थे, वहीं एक बड़ा वर्ग धडल्ले से बीते महीने वाहन खरीद रहा था। हाल ही में सभी वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने अगस्त की ब्रिकी के आंकड़े जारी किए। जिनमें कुल यात्री कारों की संख्या 2.34 लाख यूनिट रही है। बता दें, इस 2 लाख के आंकड़े में मारुति का खासा दबदबा देखने को मिला। आइए बताते हैं कि कौन सी 5 गाड़ियां ग्राहकों ने सबसे ज्यादा खरीदी।

loksabha election banner

सबसे ज्यादा बिकी ये गाड़ियां: मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने पिछले महीने के दौरान बेची गई टॉप 10 कारों की सूची की कमान पूरी तरह से संभाली है। मारुति ने पिछले महीने में कुल 1,15,325 यूनिट बेचीं, जो जुलाई 2020 में बिक्री के मुकाबले 15.3 प्रतिशत ज्यादा हैं। भारत में 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली यात्री कारों की सूची में मारुति की 7 गाड़ियां शामिल रही। जिसमें सबसे पहले नंबर पर 14,869 इकाइयों की बिक्री के साथ Swift काबिज रही। वहीं दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी कंपनी की एंट्री लेवल हैचबैक Alto रही है। जिसकी बीते महीने 14,397 यूनिट्स बेची गई।

हुंडई को भी टॉप 5 में मिली जगह: इस सूची में जहां तीसरे और चौथे नंबर Wagon-R और Dzire ने कब्जा किया। वहीं हुंडई की लोकप्रिय कार Creta 5वें नंबर पर जगह बनाने में कामयाब रही। बता दें, क्रेटा की बीते महीने 11 हजार से ज्यादा यूनिट सेल की गई हैं। जिसे कंपनी ने लॉकडाउन के ठीक पहले मार्च में लॉन्च किया था। इसके साथ ही किआ Seltos 10 हजार यूनिट के साथ 7वे नंबर पर जगह बना पाई।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Swift और Alto दोनों ही मार्केट में लंबे समय से मौजूद हैं। हालांकि इस सेगमेंट में अन्य गाड़ियां भी लॉन्च की जा रही हैं, लेकिन लोगों का मारुति पर विश्वास बरकरार है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.