Move to Jagran APP

Coronavirus का MG Motor पर पड़ा भारी असर, घटी बिक्री

MG Motor Kia Motors Maruti Suzuki Hyundai और Toyota Kirloskar Motor ने बताया कि चीन में Coronavirus के चलते प्रोडक्शन पर क्या असर पड़ा। (फोटो साभार Jagran)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 03:33 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 03:33 PM (IST)
Coronavirus का MG Motor पर पड़ा भारी असर, घटी बिक्री
Coronavirus का MG Motor पर पड़ा भारी असर, घटी बिक्री

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki, Hyundai और Toyota Kirloskar Motor जैसे जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनियों नो coronavirus के चलते चीन में स्थित प्लांट्स से कंपोनेट्स की सप्लाई की वजह से प्रोडक्शन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। फिलहाल कंपनियां किसी स्थिति का सामना करने के लिए खासतौर पर अपने मेजर सप्लायर्स पर कड़ी नजर रखती है, ताकि भविष्य में कोई दिक्कत न आए।

loksabha election banner

Maruti Suzuki India के स्पोक्सपर्सन ने इस मुद्दे पर कहा, "हमनें अब तक किसी भी समस्या का सामना नहीं किया है। हम अपने सप्लायर्स के साथ संपर्क में हैं और किसी भी प्रकार की समस्या होने पर हमें जानकारी मिलेगी"।

Hyundai Motor India के स्पोक्सपर्सन ने कहा, "हम स्थिति को ध्यान से मॉनिटर कर रहे हैं। अब तक कंपनी के काम पर कोई असर नहीं पड़ा है।"

Toyota Kirloskar Motor (TKM) ने कहा कि चीन में Coronavirus की वजह से पार्ट्स की सप्लाई और इसके प्रोडक्शन पर अब तक कोई प्रभाव नहीं हुआ। TKM सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स और सर्विस) नवीन सोनी ने कहा, "हमारे टियर- I और टियर- II सप्लायर्स पर अभी तक असर नहीं हुआ है। हम चीन में लॉजिस्टिक फ्लो में स्लोडाउन की वजह से होने वाली किसी भी रुकावट को काबू करने के लिए टियर- III और टियर- IV सप्लायर्स के ऑपरेशन पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

Kia Motors India ने कहा कि इसके प्रोडक्शन पर भी अब तक कोई असर नहीं पड़ा है। कंपनी के स्पोक्सपर्सन ने कहा, "Coronavirus ने अब तक कंपनी पर अब तक कोई असर नहीं किया है, लेकिन हम भविष्य में होने वाले किसी भी असर के लिए हम लगातार नजर बनाए हुए हैं।"

MG Motor India ने बताया कि सप्लाई में आने वाली दिक्कत को बताया है, जिसने फरवरी में इसके प्रोडक्शन और सेल्स को प्रभावित किया। MG Motor India के सेल्स डायरेक्टर राकेश सिडाना ने कहा, "coronavirus के कारण कंपनी के यूरोपीय और चीनी प्लांट्स को काफी प्रभावित किया है, जिससे प्रोडक्शन पर असर पड़ा है और यह फरवरी से मार्च तक जारी रहेगा।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.