Move to Jagran APP

जानें दिखने में कैसी हो सकती है Tata की 7-सीटर कार, Maruti Ertiga को देगी कड़ी टक्कर

Maruti Ertiga को कड़ी टक्कर देने के लिए Tata अपनी नई 7 सीटर कार भी लॉन्च कर सकती है जो कि ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 25 Apr 2020 10:29 AM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2020 12:30 PM (IST)
जानें दिखने में कैसी हो सकती है Tata की 7-सीटर कार, Maruti Ertiga को देगी कड़ी टक्कर
जानें दिखने में कैसी हो सकती है Tata की 7-सीटर कार, Maruti Ertiga को देगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस साल की शुरुआत में Tata Motors ने अपनी नई Tata Altroz को लॉन्च किया, जो कि कंपनी के एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड (ALFA) प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है। ऑटो एक्सपो 2020 के बाद से ही Tata Motors काफी तेजी से काम कर रही है। कंपनी ने अपना Tata Harrier का अपडेटेड BS6 वर्जन भी लॉन्च किया और फिर अब Tata Gravitas को लेकर बड़ी तैयारी में जुटी हुई है। हालांकि, लॉकडाउन के चलते कंपनी की कई योजनाओं पर रोक ली लग गई है। वैसे, तो Gravitas कंपनी की एक 7-सीटर गाड़ी होगी, लेकिन कंपनी अपने ALFA प्लेटफॉर्म पर एसयूवी और MPVs को भी लाने की योजना बना रही है, जिसमें Tata HBX भी शामिल है। इसी प्लेटफॉर्म पर टाटा अपनी नई MPV भी ला सकता है जो कि Maruti Ertiga को कड़ी टक्कर देगी।

loksabha election banner

हाल ही में एक सोशल मीडिया प्रोफाइल Shreyas S Patil ने Tata की IMPACT 2.0 डिजाइन भाषा को फॉलो करते हुए Tata की नई MPV के डिजाइन का प्रतिपादन (rendering) तस्वीर जारी की है। इस तस्वीर में यह 7 सीटर गाड़ी फ्रंट से Altroz और Harrier से प्रेरित दिख रही है। कार में चमकदार ग्रिल दी गई है जो LED DRLs के साथ आती है। बंपर के नीचे हेडलैंप क्लस्टर को पॉजिशन किया गया है। दिखने में यह एक अच्छी और मॉडर्न डिजाइन के साथ लग रही है। बता दें, यह सिर्फ एक सोचा विचारा किया प्रतिपादन है। जरूरी नहीं है ऐसा ही डिजाइन कंपनी देगी। Tata की MPV इससे भी बेहतर डिजाइन भाषा में देखने को मिल सकती है।

साइड प्रोफाइल की ओर देखेंगे तो टाटा की नई 7-सीटर MPV में एक सिग्नेचर बेल्टलाइन देखने को मिलती है जो कि आपने Tata Nexon और Altroz में भी देखी होगी। विंडो लाइन भी गाड़ी को काफी आक्रामक रूप देती है और कुल मिलाकर इस तस्वीर में यह मॉडर्न लुक वाली MPV लग रही है।

भारतीय बाजार में ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित Tata की नई MPV लॉन्च होती है तो यह Maruti Ertiga और Mahindra Marrazo को कड़ी टक्कर देगी। MPV सेगमेंट पर इस वक्त Maruti Ertiga और प्रीमियम वर्जन Maruti XL6 का राज चल रहा है। ऐसे में Tata अपनी MPV को भी 6 और 7 सीटर वेरिएंट में उतार सकती है। इसके इंटीरियर की बात करें तो Tata इसमें Altroz से इंस्पायर्ड डैशबोर्ड दे सकती है जिसमें आपको एक फ्लोटिंग टचस्क्रीन और एक आधुनिक लेआउट देखने को मिलेगा।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Tata Nexon वाले ही इंजन इंजन विकल्प 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दे सकती है। इसके साथ ही कंपनी इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प दे सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.