Move to Jagran APP

अपनी कार को खरीदनें के लिए अब नहीं करना होगा इंतजार, 3 लाख रुपये की कीमत में खरीदें 25kmpl तक माइलेज देने वाली ये कार

Maruti Alto इस सेगमेंट की सबसे पहली कार है। जिसने हाल ही में 40-लाख-यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। जानकारी के लिए बताते चलें ऑल्टो का CNG वर्जन भी बाजार में उपलब्ध है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 12:07 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 12:07 PM (IST)
अपनी कार को खरीदनें के लिए अब नहीं करना होगा इंतजार, 3 लाख रुपये की कीमत में खरीदें 25kmpl तक माइलेज देने वाली ये कार
अपनी कार को खरीदनें के लिए अब नहीं करना होगा इंतजार, 3 लाख रुपये की कीमत में खरीदें 25kmpl तक माइलेज देने वाली ये कार

Cars Under 3 Lakh: कोरोना महामारी के कारण भारत में लगातार लोग पाब्लिक वाहनों से किनारा कर रहे हैं। ऐसे में उनके पास अपने निजी वाहन को इस्तेमाल करने के ​अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचता है, और अगर किसी के पास अपना वाहन नहीं है, तो कैब सर्विस लेना उसकी मजबूरी बन जाती है। अगर आप भी इस तरह की परेशानी का सामना कर रहे हैं, तो हम आपकी इस समस्या का हल लेकर आए हैं। दरअसल, हम आपके लिए लेकर आए हैं महज 3 लाख रुपये की कीमत में मौजूद कारों की सूची।

loksabha election banner

Renault Kwid: हमारी सूची की पहली कार रेनो की लोकप्रिय KWID है। इस कार की कीमत 2.94 लाख रुपये से शुरू होती है। वर्तमान में यह कार मार्केट में पांच वैरिएंट STD, RXE, RXL, RXT, और Climber में मौजूद है। जिसमें दो इंजन विकल्प 0.8 लीटर पेट्रोल और 1.0 लीटर पेट्रोल दिए गए हैं। ट्रांसमिशन के लिए इसमें आपको 5-स्पीड एमटी और 5-स्पीड एएमटी दोनों का विकल्प मिलता हैं। रेनो KWID का माइलेज 23.01 से 25.17 kmpl के बीच है। यह कार मैनुअल पेट्रोल वैरिएंट पर 25.17 kmpl का माइलेज देती है। वहीं इसके ऑटोमैटिक पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 25.17 kmpl का है।

Datsun Redi-Go: इस सूची की दूसरी कार डैटसन की रेडी गो है। Datsun redi-GO की कीमत 2.86 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कार में 4 वैरिएंट D, A, T और T(O) के साथ 2 इंजन का विकल्प दिया गया है। नई कार को पावर देने के लिए BS6 कंम्पलाइंट 0.8-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 54hp की पावर और 72Nm का पीक टार्क पैदा करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है।

कंपनी का दावा है कि रेडी गो इस इंजन पर 20.71kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। इसके अलावा इस कार में 1.0-लीटर पेट्रोल मोटर भी उपलब्ध है जो 68hp की पावर और 91Nm का अधिकतम टॉर्क देता है, और इसे 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाता है। Redi-Go 1.0 MT के लिए कंपनी 21.7kmpl जबकि Redi-Go 1.0 AMT के लिए 22kmpl का माइलेज क्लेम करती है।

Maruti Alto: इस सूची की अंतिम कार मारुति सुजुकी ऑल्टो है। यह कार इस सेगमेंट की सबसे पहली कार है। जिसने हाल ही में 40-लाख-यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। बता दें, मारुति सुजुकी ऑल्टो लगभग बीस सालों से मार्केट में ग्राहकों को लगातार पसंद आ रही है। इस कार में 796cc का तीन-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 48hp की पावर और 69Nm का टार्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। वहीं माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 22.05kmpl तक माइलेज देने में सक्षम है। जानकारी के लिए बताते चलें ऑल्टो का CNG वर्जन भी बाजार में उपलब्ध है। जो 31.59 किमी/किग्रा तक माइलेज देता है। कीमत की बात करें तो मारुति सुजुकी ऑल्टो की कीमतें 2.95 लाख रुपये से शुरू होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.