नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti Suzuki मौजूदा समय में एक चौड़ी रेंज की सुविधाएं दे रही है और इसमें ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म के अलावा एक वर्चुअल शोरूम भी खोला गया है, जिसमें ग्राहक अपनी पसंदीदा Maruti कार के बारे में बिना शोरूम में विजिट करे जान सकते हैं। इसके अलावा Maruti और दूसरे कार निर्माता कंपनियों ने अपने ऑपरेशन्स और डीलरशिप्स को खोलना भी शुरू कर दिया है। Maruti ने अपने Arena शोरूम पर बिक रही सभी गाड़ियों पर भारी डिस्काउंट्स की पेशकश की है ताकि ग्राहकों से सकारात्मक भवनाएं मिल सकें।

Maruti Alto 800

Maruti Alto 800 कार निर्माता कंपनी की एंट्री लेवल हैचबैक कार है। ये पेट्रोल और CNG दोनों फ्यूल विकल्प पर उपलब्ध है। पिछले साल Maruti ने Alto 800 को एक BS6 मानक वाले इंजन के साथ अपडेट कर दिया है और इसमें हल्के कॉस्मैटिक बदलाव किए गए। Maruti Suzuki अपनी इस गाड़ी पर मई महीने में 20,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और 15,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस भी दे रही है।

Maruti Celerio

Maruti Celerio हैचबैक को हाल ही में BS6 अपडेट किया गया है और इसमें 998 cc का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन पेट्रोल और CNG दोनों में विकल्प में आता है। Celerio में मैनुअल और AMT गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है और मौजूदा समय में Maruti अपनी इस गाड़ी पर 25,000 रुपये का कैश डिस्काउंट के साथ 20,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस दे रही है।

Maruti Eeco

Maruti Omni van की तरह ही Eeco भी ग्राहकों के बीच काफी पॉपुलर वैन रही है। यह एक किफायती कीमत और स्पेस के साथ आती है। इसमें नए सेफ्टी नॉर्म्स और एक अपडेटेड BS6 मानक वाले इंजन दिए गए हैं। Maruti Suzuki अपनी इस गाड़ी पर 30,000 रुपये का अधिकतम डिस्काउंट दिया है जिसमें 10,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और 20,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस दे रही है।

Maruti S-Presso

कार निर्माता कंपनी की यह लेटेस्ट कार है और इसे कंपनी मिनी-एसयूवी बोलती है। इसका बॉक्सी डिजाइन लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इस हैचबैक का मुकाबला टाटा टियागो और रेनो क्विड से है। Eeco की तरह S-Presso पर भी 10,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और 20,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस दिया जा रहा है।

Maruti WagonR

पिछले साल Maruti ने अपनी नई WagonR बाजार में लॉन्च की जो कि मारुति के पॉपुलर HEARTECT प्लेटफॉर्म पर बनी है। यह हल्की, मजबूत और ज्यादा स्पेस के साथ आती है। यह गाड़ी पेट्रोल और CNG फ्यूल ऑप्शन्स पर उपलब्ध है। मौजूदा समय में इस गाड़ी पर 10,000 रुपये का कैश डिस्काउंट और 20,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस दिया जा रहा है।

Maruti Swift और Dzire

BS6 अपडेट्स के साथ Maruti ने अपने मॉडल्स में डीजल इंजन बंद कर दिया है और अब कंपनी पेट्रोल और CNG विकल्प ही दे रही है। Maruti ने पिछले साल ही अपनी Swift हैचबैक का BS6 वर्जन लॉन्च किया और इस साल की शुरुआत में लॉकडाउन से पहले Dzire पेट्रोल कॉम्पैक्ट सेडान का BS6 वर्जन लॉन्च किया है। दोनों ही हैचबैक और कॉम्पैक्ट सेडान अधिकतम 20,000 रुपये कैश डिस्काउंट के साथ आती है और इसमें 25,000 रुपये का एक्सचेंज बॉनस दिया जा रहा है। इन सभी बेनिफिट्स के अलावा 2,500 रुपये से 5,000 रुपये का मॉडल और वेरिएंट के हिसाब से एक कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस