नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। महिंद्रा एंड महिंद्रा भारत में जल्द अपनी नई फ्लैगशिप SUV XUV700 को लॉन्च करने जा रही है, कंपनी लोगों में उत्सुकता बनाए रखने के लिए लगातार सोशल मीडिया पर इस कार के एक एक फीचर्स का खुलासा कर रही है। इस एसयूवी में कई ऐसे फीचर्स शामिल होंगे जो सेगमेंट-फर्स्ट होने की संभावना है। अपने इस लेख में हम आपको इस कार के बारे में बताने जा रहे हैं, कि आखिर कौन से खास फीचर्स को इस प्रीमियम एसयूवी में शामिल किया जाएगा। 

इन फीचर्स को लेकर मार्केट में करेगी राज

Mahindra XUV700 में एक सेंसर होगा जो किसी के छूने पर अपने आप दरवाज़े के हैंडल को बाहर निकाल देगा। हालांकि, कार के अनलॉक होने पर ही कोई दरवाजा खोल पाएगा। Mahindra XUV700 के स्मार्ट फीचर में ऑटो बूस्टर हेडलैंप भी शामिल है। कार ब्रांड ने एक वीडियो को टीज किया है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे प्रीमियम एसयूवी के एलईडी हेडलैम्प्स आगे के अंधेरे को भांपते हुए बीम को अपने आप एडजस्ट कर लेंगे। कंपनी का दावा है, कि ऑटो बूस्टर हेडलैंप तकनीक किसी भी दुर्घटना की संभावना को कम करने के लिए आगे की सड़क पर रोशनी प्रदान करती है। XUV700 में एक पैनोरमिक सनरूफ भी होगी जिसे स्काईरूफ कहा जाता है। महिंद्रा का दावा है कि यह अपने सेगमेंट में सबसे बड़ी है, और इससे एसयूवी को चलाने का एहसास को दोगुना कर देगा।

इंजन विकल्प और गियरबॉक्स

Mahindra XUV700 को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किए जाने की संभावना है, जिसमें एक 2.0-लीटर mStallion पेट्रोल होगा। यह इंजन 200 PS की शक्ति का उत्पादन करने में सक्षम होगा। इसके साथ ही दूसरा इंजन 2.0-लीटर mHawk डीजल इंजन हो सकता है जिसकी अधिकतम शक्ति 185 PS होगी। बतौर गियरबॉक्स इसमें या तो 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स या 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। बताते चलें, कि महिंद्रा ने यह भी पुष्टि की है कि XUV700 का 4×4 वेरिएंट भी उपलब्ध होगा।