Move to Jagran APP

Mahindra XUV300 होगी कंपनी की नई कॉम्पैक्ट SUV, देखें तस्वीरें

Mahindra ने अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV (कोडनेम S201) का नामकरण अल्फा-न्यूमेरिक यानी महिंद्रा XUV300 रखा है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 02:03 PM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 02:03 PM (IST)
Mahindra XUV300 होगी कंपनी की नई कॉम्पैक्ट SUV, देखें तस्वीरें
Mahindra XUV300 होगी कंपनी की नई कॉम्पैक्ट SUV, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Mahindra ने अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV (कोडनेम S201) का नामकरण अल्फा-न्यूमेरिक रखा है। कंपनी ने इसका नाम Mahindra XUV300 रखा है। Mahindra की मराजो MPV और नई फ्लैगशिप अल्टुरस G4 की शुरुआत में Mahindra ने "डबल O" नामकरण को छोड़ दिया था। Mahindra क्वांटो, TUV300 और नूवोस्पोर्ट को बाहर लाकर सेगमेंट के लिए कोई अजनबी नहीं है। हालांकि, इन कॉम्पैक्ट SUV को पारंपरिक सीढ़ी-फ्रेम चैसी पर बनाया गया है, जबकि XUV300 एक मोनोकोक-बॉडी मॉडल है, जो बड़ी 7-सीटर XUV500 के लिए एक और लिंक है।

loksabha election banner

Mahindra XUV300 को कंपनी अगले साल की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है और यह सैंगयोंग टिवोली के प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसके अलावा इसमें यूनीक बॉडी पैनल्स और स्टाइलिंग दी गई है। Mahindra ने इस SUV के सस्पेंशन सेटअप को भी भारतीय सड़कों के हिसाब से सेट किया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Mahindra XUV300 में वही 1.5 लीटर फोर-सिलेंडर डीजल इंजन दिया जाएगा, जो हाल ही में मराजो MPV में दिया गया है। MPV में यह इंजन 123hp की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करता है। अगर Mahindra XUV300 में भी इसी पावर में इस इंजन को ट्यून किया जाएगा, तो XUV300 ज्यादा पावरफुल कॉम्पैक्ट SUV होगी।

Mahindra की कॉम्पैक्ट एसयूवी में इस अच्छा दिखने वाला एक्सटीरियर दिया गया है, जिससे साफ बता चलता है कि यह बेबी XUV500 भारतीय बाजार में मारुति ब्रेजा, नेक्सन और ईकोस्पोर्ट को कड़ी टक्कर देगी। इसके अलावा एक्सटीरियर फीचर्स में Mahindra की सिग्नेचर ग्रिल के साथ सेंटर में कंपनी का लोगो, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ LED DRLs, डुअल-टोन ORVM के साथ इंडीकेटर लाइट्स, फ्लेयर्ड व्हील आर्क्स के साथ क्लैडिंग, 17-इंच मशीन कट एलॉय के साथ LED टेल लैंप्स दिए जाएंगे। इसके अलावा इसका A, B, C पिलर्स पर ब्लैक कलर किया गया है और XUV300 में फ्लोटिंग रूफ डिजाइन दिया गया है।

Mahindra XUV300 के इंटीरियर की बात करें तो इसमें प्रीमियम लुक और फीचर के साथ डुअल-टोन (ब्लैक और बैज) कलर थीम दी गई है। इसके अलावा लैदर सीटिंग और बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इन्फोटेनमेंट सिस्टम सपोर्ट्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वॉयस कमांड्स और एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.