नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। महिंद्रा ने अपनी XUV300 के W6 वेरिएंट में ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) का विकल्प शामिल कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है। नए मिड-स्पेक XUV300 AMT या ऑटोशिफ्ट कंपनी के W8 AMT वेरिएंट से करीब 1.50 लाख रुपये सस्ती है, जिसे इसी साल जुलाई महीने में लॉन्च किया गया था। टॉप AMT मॉडल की तरह XUV300 W6 AMT सिर्फ डीजल मॉडल में ही उपलब्ध होगी और ये मैनुअल काउंटरपार्ट से करीब 49,000 रुपये महंगी है।

महिंद्रा एक्सयूवी300 एएमटी में 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन दिया गया है, जो 115बीएचपी की पावर और 300एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। फीचर्स के तौर पर इस एसयूवी में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) और हिल स्टार्ट असिस्ट शामिल किए गए हैं। इसके अलावा यह गियरबॉक्स गाड़ी को क्रीप फंक्शन भी देता है।

महिंद्रा एक्सयूवी एएमटी का भारतीय बाजार में मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा एएमटी और टाटा नेक्सन एएमटी से है। विटारा ब्रेजा एएमटी की कीमत 8.69 लाख रुपये और 10.42 लाख रुपये के बीच है। वहीं, नेक्सन एएमटी की कीमत 7.94 लाख रुपये से 11.01 लाख रुपये तक है। ऐसे में एक्सयूवी300 की कीमत इन दोनों से काफी ज्यादा है। वहीं, अगर हम इसकी सेगमेंट की हुंडई वेन्यू की बात करें तो इसमें एएमटी से भी बेहतर डीसीटी ऑटोमैटि गियरबॉक्स दिया गया है, जो पेट्रोल मॉडल में है और इसकी कीमत भी 9.35 लाख से 11.10 लाख रुपये तक जाती है।

ये भी पढ़ें:

ईवी को बढ़ावा देने के लिए पेट्रोल-डीजल वाहनों पर रोक की जरूरत नहीं: गडकरी

मारुति, हुंडई, टाटा और फोर्ड की इन कारों को अभी करें बुक, दिवाली तक मिलेगी डिलीवरी

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस