नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra XUV300 Sportz SUV: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा काफी दिनों से अपनी फेमस XUV300 के एक हाई परफ़ॉर्मेंस मॉडल पर काम कर रही थी, जिसकी तैयारी अब पूरी कर ली गई है। महिंद्रा कल XUV300 स्पोर्टज़ को पेश करने जा रही है। XUV300 स्पोर्टज़ एक माइल्ड-हाइब्रिड इंजन वाला मॉडल है, जिसे कुछ अपग्रेड फीचर्स के साथ लाया जाएगा।

गौरतलब है कि इसी साल जून में XUV300 स्पोर्ट्स वेरिएंट को ICAT(इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी) सर्टिफिकेट मिला था। वहीं, Mahindra ने पहली बार Auto Expo 2020 में XUV300 का एक स्पाइसियर 'Sportz' वेरिएंट को पेश किया था, जिसके बाद से इसके लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है।

कैसा होगा XUV300 Sportz का लुक?

महिंद्रा XUV300 स्पोर्टज़ की लीक हुई जानकारी के मुताबिक, इस एसयूवी को डुअल-टोन कलर में लाया जा रहा है। इसमें लाल रंग को मैच करते हुए चमकदार ब्लैक ग्रिल, नए डिजाइन किए गए 16 इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स और मैचिंग रेड हाइलाइट्स दिए जा सकते हैं। साथ ही कार में नए एयर डैम के साथ नया ब्रांड लोगो और कॉन्ट्रास्टिंग ब्लैक रूफ होने की उम्मीद है।

XUV300 स्पोर्टज़ का इंजन

पहले मिली जानकारी के आधार पर XUV300 स्पोर्टज़ में 1.2 लीटर वाला डायरेक्ट इंजेक्शन थ्री-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 131hp की पावर 230Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस तरह यह स्टैंडर्ड XUV300 पेट्रोल मॉडल से 21hp और 30Nm अधिक है।

ट्रांसमिशन के लिए नई स्पोर्टज़ में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स को शामिल किया सकता है। दूसरी तरफ, XUV300 Sportz को तीन सब-वेरिएंट - W6, W8 और W8 (O) में उपलब्ध होने की भी संभावना है जिसमें स्टैंडर्ड इंजन के साथ टॉप-स्पेक वेरिएंट के समान फीचर्स मिलने की संभावना है।

XUV300 स्पोर्टज़ हो सकती है इन फीचर्स से लैस

फीचर्स के लिए महिंद्रा ने XUV300 Sportz को डुअल-टोन बेज इंटीरियर को ऑल-ब्लैक थीम से बदल दिया है। कहा जा रहा है कि इसके बोनट पर और दरवाजों पर नए डेकल्स देखने को मिलेंगे। वहीं, इसके ब्रेक केपिलर्स पर रेड कलर की फिनिश और ऑल-ब्लैक केबिन में डैशबोर्ड पर रेड हाईलाइट्स देगी। केबिन में 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, क्लाइमेट कंट्रोल देखने को मिल सकता है और पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप और काफी कुछ फीचर्स दिए जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें-

जेल जाने से बचना है तो गाड़ी चलाते समय जरूर रखें ये डॉक्युमेंट, पकड़े गए तो देना पड़ सकता है भारी जुर्माना भी

दमदार 350cc वाली बाइक की है तलाश? दिवाली में दस्तक दे सकते हैं ये शानदार मॉडल्स, देखें पूरी लिस्ट

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट