Move to Jagran APP

ध्यान दें! 7 अक्टूबर को होने वाली है दो बड़ी लॉन्चिंग, Electric Scooter से लेकर SUV तक मचेगा तहलका

Mahindra XUV300 Sportz और Hero Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर को सात अक्टूबर को लॉन्च किया जा रहा है। बता दें कि vida ब्रांड के तहत हीरो का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर आने वाला है जबकि महिंद्रा XUV300 स्पोर्टज़ एक फेसलिफ्ट मॉडल के रूप में आ रहा है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2022 10:52 AM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 10:52 AM (IST)
ध्यान दें! 7 अक्टूबर को होने वाली है दो बड़ी लॉन्चिंग, Electric Scooter से लेकर SUV तक मचेगा तहलका
Mahindra XUV300 Sportz and Hero Vida Electric Scooter will Launched soon

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Vehicles in India: त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है और अक्टूबर महीने में बहुत सी लॉन्चिंग होने वाली है। फिलहाल 7 अक्टूबर, 2022 को भारत में दो दिग्गज कंपनियां अपने प्रोडक्ट को लॉन्च करने वाले हैं। इसमें सबसे पहला नाम हीरो Vida का है, जिसका पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर इस दिन लॉन्च होने वाला है। वहीं, दूसरी लॉन्चिंग महिंद्रा XUV300 स्पोर्टज़ की है, जो कि बाजार में पहले से मौजूद XUV300 का फेसलिफ्ट मॉडल होगा। तो चलिए 7 अक्टूबर को लॉन्च होने वाले इन दोनों कारों के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

हीरो विडा (Hero Vida)

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) अपने सब ब्रांड vida के तहत पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को 7 अक्टूबर को लॉन्च करने वाली है। यह एक अधिक रेंज, सेफ्टी और परफॉर्मेंस वाला ई-स्कूटर होगा, जिसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर को शामिल किया गया है। यह मॉटर 3kW की पीक पावर और 115Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। सात ही इस ई-स्कूटर को 25 किमी की रेंज प्रदान करने की उम्मीद है।

चार्जिंग के लिए कंपनी ने पुष्टि की है कि ई-स्कूटर स्वैपेबल बैटरी तकनीक के साथ आएगा। इसके लिए हीरो अपने ताइवान स्थित गोगोरो पार्टनर के साथ बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करेगा। पहले चरण में, दोपहिया निर्माता बेंगलुरु, दिल्ली और 7 और शहरों में चार्जिंग स्टेशन लगाएगी।

XUV300 Sportz

वाहन निर्माता महिंद्रा भी अपनी अपडेटेड XUV300 स्पोर्टज़ को लॉन्च करने वाली है। इसे भी 7 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। इस एसयूवी में नए फ्रंट फेसिया के साथ के नए ट्विन पीक्स लोगो को फ्रंट ग्रिल और अलॉय व्हील्स पर देखा जा सकता है। इसके अलावा, XUV300 फेसलिफ्ट के स्टीयरिंग व्हील पर Mahindra का नया लोगो देखने को मिल सकता है। पावरट्रेन के रूप में इस एसयूवी को 1.2 लीटर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन मिल रहा है जो 3,750 rpm पर 115 ps की मैक्सिमम पावर और 1,500-2,500rpm पर 300 nm की पीक टॉर्क जनरेट करने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें-

Upcoming Bikes October 2022: पैसे लेकर हो जाएं तैयार, दिवाली से पहले मिल सकती है इन धाकड़ बाइक्स को एंट्री

अक्टूबर में ये इलेक्ट्रिक गाड़ियां मचाएंगी धमाल, जानें कीमत और लॉन्च डेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.