नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Mahindra XUV300 नए वर्जन के साथ भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी इस SUV को Valentine Day के दिन यानी की 14 फरवरी को भारत में लॉन्च कर सकती है। खबरों के मुताबिक नई XUV300 मौजूदा X100 प्लेटफॉर्म पर काम करेगी। कंपनी की तरफ से इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। ग्राहक 20 हजार रुपये देकर नई Mahindra XUV300 को बुक कर सकते हैं। Mahindra XUV300 के लॉन्च से पहले ही इस कार के कई फीचर्स सोशल मीडिया पर लीक हो चुके हैं। हम आपको इस कार के संभावित फीचर्स और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं।

क्या होगी कीमत- रिपोर्ट्स के मुताबिक Mahindra XUV 300 की कीमत करीब 8 लाख से 12 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

कितने वेरिएंट्स में होगी लॉन्च- हाल ही में महिंद्रा ने XUV 300 के वेरिएंट्स की जानकारी साझा की थी। कंपनी के मुताबिक Mahindra XUV300 चार वेरिएंट्स में लॉन्च होगी। इनमें W4, W6, W8 और W8(O) शामिल है।

क्या होगी माइलेज- Mahindra XUV 300 के पेट्रोल वेरिएंट में 17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा है। वहीं, डीजल वेरिएंट में 20 Kmpl का माइलेज मिलेगा।

इनसे होगा मुकाबला- Mahindra XUV 300 भारतीय बाजार में Maruti Vitara Brezza, Tata Nexon और Ford EcoSport को कड़ी टक्कर देगी।

क्या होगी परफॉर्मेंस- इससे पहले कंपनी ने कहा था Mahindra XUV300 पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में उपलब्ध होगी, जिसमें बेस्ट-इन-क्लास टॉर्क आउपुट्स मिलेगा, लेकिन अब कंपनी ने एक कदम आगे बढ़ते हुए मोटर्स के आउटपुट्स पर से पर्दा हटा दिया है। पेट्रोल इंजन में 200 Nm का पीक टॉर्क मिलेगा, जो Maruti Vitara Brezza के डीजल वेरिएंट के बराबर है।

वहीं, डीजल मोटर 300 Nm का पीक टॉर्क पैदा करेगा, जो Hyundai Creta के 1.6 लीटर वाले डीजल इंजन से ज्यागा होगा। बता दें कि Hyundai Creta के डीजल वेरिएंट में 260 Nm का पीक टॉर्क मिलता है। यही इंजन Marazzo में दिया गया है, जो 300 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। अभी कंपनी केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प देगी। हालांकि, बाद में कंपनी AMT विकल्प भी उपलब्ध करा सकती है।

पेट्रोल इंजन वेरिएंट की बात करें तो 1.2-लीटर का मोटर मिलेगा, जो 100PS का मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा। इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। इसमें कंपनी AMT का भी विकल्प दे सकती है। Mahindra XUV300 के किसी भी वेरिएंट में 4-व्हील ड्राइव सेटअप का विकल्प नहीं मिलेगा।

क्या होंगे फीचर्स- इस SUV में चार पावर वाली खिड़कियों के साथ सभी पहियों के लिए डिस्क ब्रेक्स, 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ABS और नए LED टेल लैप्स दिए जाएंगे। वहीं, इसके टॉप स्पेसिफिकेशन वाले मॉडल की बात की जाए तो इसमें रियर पार्किंग सेंसर्स, 7 एयरबैग्स, टचस्क्रीन के साथ इंफोटेनमेंट सिस्ट यूएनआई और ड्यूल-जोन ऑटोनमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

2019 में भी धमाल मचाएंगी ये 6 बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स 

Posted By: Shridhar Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप