Move to Jagran APP

महिंद्रा की सस्ती 9-सीटर कार का एक्सेसरीज ब्रोशर आया सामने, इनोवा को देगी टक्कर

महिंद्रा ने एक्सटीरियर फीचर्स के लिए ऑप्शनल इनहेंसमेंट्स और फ्रंट गार्ड के लिए चार विभिन्न विकल्प - फुल फ्रंट कवरिंग गार्ड, EPDM फ्रंट गार्ड, रेंजर फ्रंट गार्ड और U फॉग प्रोटेक्टर फ्रंट गार्ड दिए हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 27 Jun 2018 01:52 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 06:04 PM (IST)
महिंद्रा की सस्ती 9-सीटर कार का एक्सेसरीज ब्रोशर आया सामने, इनोवा को देगी टक्कर

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। महिंद्रा ने हाल ही में अपनी TUV300 प्लस का एक्सेसरीज ब्रोशर पेश किया है। पिछले हफ्ते ही कंपनी ने अपनी इस 9 सीटर एसयूवी को टियर 2 और टियर 3 क्षेत्रों को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया है। इस कार में ज्यादातर फीचर्स सब-4 मीटर टीयूवी 300 वाले दिए गए हैं।

loksabha election banner

महिंद्रा ने एक्सटीरियर फीचर्स के लिए ऑप्शनल इनहेंसमेंट्स और फ्रंट गार्ड के लिए चार विभिन्न विकल्प - फुल फ्रंट कवरिंग गार्ड, EPDM फ्रंट गार्ड, रेंजर फ्रंट गार्ड और U फॉग प्रोटेक्टर फ्रंट गार्ड दिए हैं। इसी तरह इस एसयूवी में रियर गार्ड विकल्प के लिए स्टेपेड रियर गार्ड और ओवल रियर गार्ड दिए गए हैं। इसके अलावा कार कंपनी एक्सटीरियर फीचर्स के तौर पर फॉग लैंप्स के लिए क्रोम गार्निश, डोर हैंडल्स, ORVMs और टर्न इंडीकेटर्स और विंडो लाइन दिए गए हैं।

दूसरे एक्सेसरीज के तौर पर कार में साइड स्टेप, स्टेनलेस स्टीर डोर गार्निश और स्टेनलेस स्टील स्कफ प्लेट्स दिए गए हैं। महिंद्रा ने ग्राहकों के एलॉय व्हील्स के लिए दो अलग-अलग विकल्प दिए हैं। इसके अलावा इस एसयूवी में रूफ कैरियर का विकल्प, हैंडी कैरियर और विडं के लिए सन वाइसर का भी विकल्प दिया जा रहा है।

केबिन की बात करें तो इसमें टॉप एंड P8 वेरिएंट वाले फीचर्स दिए गए हैं, जिन्हें ग्राहक लो वेरिएंट मॉडल में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। TUV300 प्लस में एक्सेसरीज के तौर पर ऑडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ अपग्रेड किट, कार इनवर्टर और USB चार्जर, एंड्रायड और IOS लिंक्ड मून लाइटिंग सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा टायर प्रेशर मॉनिटर और हैड-अप डिसप्ले भी दिया गया है। इस एसयूवी में बूट ऑर्गनाइजर, स्मार्ट ट्रैकर, डेटाइम रनिंग लैंप्स और 7-इंच हैडरेस्ट-माउंटेड DVD टचस्क्रीन को ऑप्शनल एक्सेसरीज में रखा गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो TUV300 प्लस में ज्यादा पावरफुल 2.2 लीटर एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है जो स्कॉर्पियो के लोअर वेरिएंट में है। यह BS4 इंजन 4000 rpm पर 120 bhp की पावर और 1800-2800 rpm पर 280 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से साथ आता है, जबकि TUV300 के स्टैंडर्ड वेरिएंट में 5-स्पीड यूनिट दी गई है।

Image result for toyota innova crysta jagran

टोयोट इनोवा क्रिस्टा से होगा मुकाबला:

महिंद्रा TUV300 प्लस का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से होगा। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा स्टाइलिश और प्रीमियम गाड़ी है। इनोवा में क्वालिटी, कम्फर्ट के साथ-साथ पावर भी मिलती है, लम्बी दूरी के लिए यह काफी अच्छी गाड़ी साबित होती है। नई क्रिस्टा में 2.4 लीटर और 2.8 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन है, इतना ही नहीं टॉप एंड मं 2.8 लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। इस गाड़ी की कीमत 13.52 लाख रुपये से शुरू होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.