Move to Jagran APP

महिन्द्रा की नई फैमिली कार भारत में जल्द होगी लॉन्च, अर्टिगा और लॉजी से होगा मुकाबला

जानकारों की माने तो नई TUV300 Plus की कीमत 8 से 12 लाख रुपये तक हो सकती है। वैसे आपको बता दें कि मौजूदा TUV300 की कीमत 7.67 लाख रुपये से शुरू होती है।

By Bani KalraEdited By: Published: Tue, 26 Dec 2017 06:58 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jan 2018 10:09 AM (IST)
महिन्द्रा की नई फैमिली कार भारत में जल्द होगी लॉन्च, अर्टिगा और लॉजी से होगा मुकाबला
महिन्द्रा की नई फैमिली कार भारत में जल्द होगी लॉन्च, अर्टिगा और लॉजी से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी पॉपुलर एसयूवी TUV300 के नए मॉडल Plus पर काम कर रही है और इसकी टेस्टिंग भी जोरो पर चल रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी अगले साल ऑटो एक्सपो में इसे प्रदर्शित करेगी और उसके बाद इसे लॉन्च किया जायेगा।

क्या होगी कीमत
जानकारों की माने तो नई TUV300 Plus की कीमत 8 से 12 लाख रुपये तक हो सकती है। वैसे आपको बता दें कि मौजूदा TUV300 की कीमत 7.67 लाख रुपये से शुरू होती है। यानी नए मॉडल के लिए ग्राहकों को थोड़े पैसे ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे, हांलाकि यह एक अनुमान है और सही कीमत का पता तो इसके लॉन्च होने बाद ही पता चल सकेगा।

loksabha election banner

कार देखो के मुताबिक, महिन्द्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिन्द्रा के कहा कि नई TUV300 Plus की कुछ यूनिट लॉन्चिंग से पहले सड़कों पर उतर जाएगी। TUV300 Plus के अलावा कंपनी दूसरी नई कारें भी 2018 में उतारेगी। इस लिस्ट में महिन्द्रा एक्सयूवी एरो, KUV100 इलेक्ट्रिक, यू321 एमपीवी और टिवोली पर बेस एस201 शामिल हैं।

किनसे होगा मुकाबला
TUV300 Plus के आने के बाद यह सेगमेंट काफी बड़ा होगा, क्योकिं यह गाड़ी SUV ना रहकर MP\V सेगमेंट में तब्दील हो जाएगी ऐसे में इस गाड़ी का असली मुकाबला मारूति सुज़ुकी अर्टिगा और रेनो लॉजी से होगा। इस समय अर्टिगा पेट्रोल और डीजल इंजन में है और इसकी कीमत 6.24 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि रेनो लॉजी की कीमत 8.28 लाख रुपये से शुरू होती है।

महिन्द्रा TUV300 प्लस में होंगे ये बदलाव
टेस्टिंग के दौरान देखी गई गाड़ी के पीछे वाले हिस्से में कुछ बदलाव देखें जा सकते हैं जबकि इसके फ्रंट को थोड़ा सा अलग किया गया है, वही इसमें मल्टीपल सीटिंग का विकल्प मिलेगा। महिन्द्रा टीयूवी300 प्लस में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में टीयूवी300 वाला 1.5 लीटर इंजन दिया जा सकता है, इसकी पावर 101 पीएस होगी। डीज़ल वेरिएंट में 2.2 लीटर का एम-हॉक इंजन दिया जा सकता है। इसकी पावर 121.5 पीएस और टॉर्क 280 एनएम होगा। यह 5 स्पीड मैन्युअल गियर के साथ आएगी बाद में इसे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में भी उतारा जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.