Move to Jagran APP

ये देसी ऑफ रोड SUV देती है महंगी विदेशी कारों को टक्कर, स्टाइल में नहीं है कोई तोड़

आज हम आपको ऑफ रोड एसयूवी Mahindra Thar के बारे में बता रहे हैं जो कि स्टाइल और पावर के मामले में महंगी SUV को भी टक्कर दे सकती है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 06:57 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 06:57 PM (IST)
ये देसी ऑफ रोड SUV देती है महंगी विदेशी कारों को टक्कर, स्टाइल में नहीं है कोई तोड़
ये देसी ऑफ रोड SUV देती है महंगी विदेशी कारों को टक्कर, स्टाइल में नहीं है कोई तोड़

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री बहुत तेजी के साथ ग्रोथ कर रही है और भारत में ऐसी-ऐसी कारें बनाई जा रही हैं जो किन स्टाइल फीचर्स और पावर के मामले में महंगी कारों को भी टक्कर दे सकती हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही ऑफ रोडर एसयूवी Mahindra Thar के बारे में बता रहे हैं जो कि स्टाइल और पावर के मामले में महंगी एसयूवी को भी टक्कर दे सकती है।

loksabha election banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो महिंद्रा थार में दो प्रकार के डीजल इंजन ऑप्शन आते हैं। पहला 2498 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 3800 आरपीएम पर 105 एचपी की पावर और 1800-2000 आरपीएम पर 247 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। दूसरा 2543 सीसी का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 3200 आरपीएम पर 63 बीएचपी की पावर और 1500-1800 आरपीएम पर 182.5 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है और यह एसयूवी 4व्हील ड्राइव और 2व्हील ड्राइव ऑप्शन में आती है।

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो 700 CRDe ABS (डीजल) मॉडल में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर, सीट बेल्ट वार्निंग, साइड इंपेक्ट बीम, फ्रंट इंपेक्ट बीम, एंटी थेफ्ट डिवाइस जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। महिंद्रा थार के टॉप मॉडल में पावर स्टीयरिंग, एयर कंडीशनर, एलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत और माइलेज

कीमत की बात की जाए तो Mahindra Thar एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 6.83 लाख से 9.99 लाख रुपये तक है। महिंद्रा थार 5 अलग-अलग वेरिएंट में आती है। माइलेज की बात की जाए तो यह एसयूवी प्रति लीटर डीजल में 16.55-18.06 किमी का माइलेज दे सकती है।

ये भी पढ़ें: BMW 7 Series Facelift के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में यहा जानें

ये भी पढ़ें: 2019 BMW X7 के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में यहा जानें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.