Move to Jagran APP

Mahindra Thar का HULK अवतार इंटरनेट पर बना चर्चा का कारण, शानदार डिजाइन के साथ सड़कों पर पहली बार आया नजर

आपको याद होगा कि इस महीने की शुरुआत में DC ने हल्क नामक थार के एक और कस्टम मॉडल का प्रीव्यू जारी किया था। जिसे फिलहाल अंधेरी मुंबई में एक पंजीकरण / सफेद नंबर प्लेट के साथ देखा गया है।

By BhavanaEdited By: Published: Wed, 20 Oct 2021 12:37 PM (IST)Updated: Thu, 21 Oct 2021 08:13 AM (IST)
Mahindra Thar का HULK अवतार इंटरनेट पर बना चर्चा का कारण, शानदार डिजाइन के साथ सड़कों पर पहली बार आया नजर
थार हल्क के न केवल एक्सटीरियर बल्कि इंटीरियर को भी अपडेट किया गया है,

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra Thar Hulk : देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा की THAR भारत में लॉन्च के समय से ही एक लोकप्रिय मॉडल है। थार के लॉन्च के बाद से डीसी डिजाइन इस लोकप्रिय एसयूवी के कई रेंडरिंग डिजाइन के साथ आई है। जिसमें सबसे शानदार थार का 6 × 6 वर्जन था। आपको याद होगा कि इस महीने की शुरुआत में DC ने हल्क नामक थार के एक और कस्टम मॉडल का प्रीव्यू जारी किया था। जिसे फिलहाल अंधेरी, मुंबई में एक सफेद नंबर प्लेट के साथ देखा गया है।

loksabha election banner

वीडियो में दिखा Thar Hulk का डिजाइन

थार हल्क के वीडियो को ए​क ऑटो उत्साही द्वारा शेयर किया गया ,जिसके बाद से ही इंटरनेट पर इसकी चर्चा हो रही है। थार हल्क में अपडेटेड हेडलाइट्स, डीआरएल, ग्रिल, बोनट और बंपर के साथ एक प्रमुख फ्रंट फेसिया दिया गया है। स्टॉक सर्कुलर हेडलैंप की जगह थार हल्क में ट्रिपल-बीम एलईडी हेडलाइट्स मिलती हैं। इसके ठीक नीचे स्लीक डीआरएल हैं। फ्रंट बंपर में चौड़ी क्रोम स्ट्रिप है, जो कस्टमाइज्ड एसयूवी की पूरी स्टाइलिंग में चार चांद लगा रही है। बोनट को अधिक मस्कुलर दिखने वाली इकाई के साथ अपडेट किया गया है जो शीर्ष पर एयर वेंट्स के साथ आता है।

थार हल्क के न केवल एक्सटीरियर बल्कि इंटीरियर को भी अपडेट किया गया है, इसके डैशबोर्ड से लेकर सीट, अपहोल्स्ट्री और एंबियंट लाइटिंग तक सब कुछ पूरी तरह से बदल दिया गया है। इंटीरियर की थीम प्रीमियम स्पोर्ट्स कार जैसी दिखती है। वहीं केबिन के लगभग पूरे हिस्से को कवर करने के लिए सनरूफ को भी अपडेट किया गया है

 इंजन और पॉवर

थार हल्क एसयूवी के साथ कंपनी वर्तमान में प्रयोग होने वाले इंजन का प्रयोग कर सकती है। इनमें एक 2.2 लीटर डीजल यूनिट जो 130 बीएचपी की अधिकतम पावर और 300 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करती है, व दूसरा 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है, जो 150 बीएचपी की पॉवर और 300 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इन इंजन का ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ टॉर्क 320 एनएम तक बढ़ जाता है। बता दें, दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ पेश किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.