नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में एडवेंचर के शौकीनों के बीच Mahindra Thar एक बेहद ही पॉपुलर ऑफ-रोडिंग एसयूवी है। हाल ही में कंपनी ने महिंद्रा थार के 2020 मॉडल को लॉन्च किया गया है। हालांकि कंपनी ने इसके बेस मॉडल को बंद करने का फैसला किया है। बेस मॉडल की कीमत 9.80 लाख रुपये से शुरू थी। हालांकि अब इस मॉडल को कंपनी ने बंद कर दिया है ऐसे में AX OPT P MT 4WD CT BS6 अब थार का सबसे सस्ता मॉडल है।

इंजन और पावर: आपको बता दें कि 2020 Mahindra Thar में कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन ऑप्शंस में लॉन्च किया है। इसमें 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो 150bhp की पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही थार में एक 2.2-लीटर mHawk डीजल यूनिट भी दी गई है, जो 130bhp की पावर और 300Nm के पीक टॉर्क को जेनरेट करती है। कंपनी ने दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल और वैकल्पिक एएमटी(AMT) गियरबॉक्स से लैस किया है।

फीचर्स की बात करें तो नई Mahindra Thar में में एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लाइट्स, स्टाइलिश एलॉय व्हील, टिल्ट अडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ओआरवीएम, रिमोट फ्लिप की के साथ सेंट्रल लॉकिंग, ड्रिजिल रेजिस्टेंट इंफोटेनमेंट स्क्रीन (एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट के साथ), प्लास्टिक फ्लोर मैट्स, वाटर एंड डस्ट रेजिस्टेंट कंट्रोल स्विच के साथ ड्रेन प्लग्स जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इस कार के इंटीरियर को वाटर फ्रेंडली बनाया गया है। इसके साथ ही कार में क्रूज़ कंट्रोल, ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, हिल-होल्ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है।

कीमत: कीमत की बात करें तो Mahindra Thar का सबसे सस्ता मॉडल AX OPT P MT 4WD CT है जिसकी कीमत 11.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ये मॉडल ग्राहकों के बजट में आसानी से फिट हो जाएगा।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस