Move to Jagran APP

Mahindra Thar 5-door लॉन्चिंग के करीब! टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी; जानिए नई डिटेल्स

Mahindra Thar 5-door अपने लॉन्च के करीब है और उम्मीद है कि इसे Thar Armada नाम दिया जाएगा। स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि थार आर्मडा में आगे की तरफ राउंड शेप्ड हेडलैंप का नया सेट होगा। इसके अलावा इसमें थोड़ा अपडेटेड ग्रिल है जो थ्री-डोर थार की तुलना में अधिक आक्रामक दिखती है। इंजन और स्पेसिफिकेशन से जुड़ी पुख्ता जानकारी के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Fri, 21 Jun 2024 11:01 AM (IST)
Mahindra Thar 5-door को टेस्टिंग के दौरान फिर स्पॉट किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Mahindra पिछले कई महीनों से Thar के 5-डोर वर्जन पर काम कर रही है। उम्मीद है कि इसे Thar Armada नाम दिया जाएगा, क्योंकि ब्रांड ने इस नाम के लिए पेटेंट दाखिल किया है और इसे 15 अगस्त के आसपास लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान फिर स्पॉट किया गया है।

संभावित डिजाइन 

स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि थार आर्मडा में आगे की तरफ राउंड शेप्ड हेडलैंप का नया सेट होगा। वे प्रोजेक्टर सेटअप के साथ एलईडी यूनिट होंगे। फ्रंट फेंडर पर मार्कर लाइट्स अभी भी होंगी और बंपर में फॉग लैंप होंगे।

यह भी पढ़ें- भारतीय बाजार में एंट्री मारेंगी ये ब्रांड न्यू Coupe SUV, लॉन्च से पहले तैयार कर लीजिए बजट

इसके अलावा, इसमें थोड़ा अपडेटेड ग्रिल है, जो थ्री-डोर थार की तुलना में अधिक आक्रामक दिखती है। पीछे की तरफ, एलईडी यूनिट का उपयोग करने वाले टेल लैंप का एक नया सेट है। एलॉय व्हील्स के लिए एक नया डिजाइन भी है, जो 18-इंच के आकार का होने की उम्मीद है। 5-डोर वर्जन में लंबा व्हीलबेस मिलेगा। इससे प्रवेश और निकास को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

इंटीरियर और फीचर्स 

पिछले स्पाई शॉट्स से आने वाली थार 5-डोर की कुछ विशेषताओं का पता चला है। ये ऑफरोडर एसयूवी एक नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगी, जो XUV400 प्रो के साथ शुरू हुई थी। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और इलेक्ट्रिक सनरूफ होगा। स्टीयरिंग व्हील भी नया होगा और इसे स्कॉर्पियो एन के साथ साझा किया जा सकता है।

इंजन और परफॉरमेंस 

पावरट्रेन विकल्पों के संदर्भ में थार 5-डोर पेट्रोल के साथ-साथ डीजल पावरट्रेन के साथ आएगी। पेट्रोल यूनिट 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन है, जबकि डीजल इंजन 2.2-लीटर यूनिट है। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएंगे। उम्मीद है कि कंपनी इसे रियर-व्हील ड्राइव और फोर-व्हील ड्राइव पावरट्रेन की पेशकश करेगी।

यह भी पढ़ें- बेहतरीन परफॉरमेंस के साथ आती हैं ये 5 जबरदस्त एसयूवी, सेफ्टी के मामले में नहीं कोई तोड़