Move to Jagran APP

Mahindra ने Scorpio N को किया Recall, जानें क्‍या मिली खराबी

भारत की प्रमुख एसयूवी निर्माता Mahindra की ओर से कई दमदार एसयूवी को बाजार में ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने अपनी मिड साइज एसयूवी Scorpio N को Recall किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक किस खराबी की जानकारी मिलने के बाद एसयूवी को रिकॉल किया गया है। कितनी यूनिट्स को बुलाया गया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Wed, 19 Jun 2024 04:29 PM (IST)
महिंद्रा ने स्‍कॉर्पियो एन की कुछ यूनिट्स के लिए रिकॉल जारी किया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में एसयूवी बनाने वाली कंपनी Mahindra की ओर से अपनी मिड साइज एसयूवी को रिकॉल किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने Scorpio N में गड़बड़ी की जानकारी मिलने के बाद वापिस बुलाया है। कंपनी ने कितनी यूनिट्स को Recall किया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Mahindra Scorpio N को किया Recall

महिंद्रा की ओर से भारतीय बाजार में मिड साइज एसयूवी के तौर पर Scorpio N को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस एसयूवी में गड़बड़ी की जानकारी मिलने के बाद इसकी कुछ यूनिट्स को वापिस बुलाया है। फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि कितनी यूनिट्स को रिकॉल किया गया है। लेकिन साल 2023 में बनीं यूनिट्स को ही कंपनी ने बुलाया है।

क्‍या मिली खराबी

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से अल्‍टरनेटर पुली, स्‍टेयरिंग इनपुट शॉफ्ट के नट को फिर से टॉर्क करने के साथ ही ऑटोमैटिक यूनिट्स के ट्रांसमिशन वायरिंग पर अतिरिक्‍त क्लिप को लगाने के लिए बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें- AC Helmet के बाद अब हरियाणा में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को मिली AC Jacket, मिलेगी गर्मी से राहत

कैसे मिलेगी जानकारी

महिंद्रा की ओर से ग्राहकों को कॉल, मैसेज, ई-मेल के जरिए जानकारी दी जा रही है। इसके अलावा कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर सर्विस एक्‍शन के जरिए इसकी जानकारी ली जा सकती है। इसके लिए गाड़ी का VIN नंबर जरूरी होता है। कंपनी के शोरूम या सर्विस सेंटर पर जाकर भी रिकॉल की जानकारी को लिया जा सकता है।

नहीं लगता चार्ज

जब भी किसी कंपनी की ओर से अपनी किसी गाड़ी के लिए रिकॉल को जारी किया जाता है। तो जिन यूनिट्स को वापिस बुलाया जाता है, उनमें मिली खामी को दूर करने के लिए ग्राहक को किसी भी तरह का कोई चार्ज नहीं देना पड़ता। कंपनी की ओर से ऐसा फ्री में किया जाता है।

पहले भी जारी किया गया था रिकॉल

कंपनी की ओर से इससे पहले भी अपनी स्‍कॉर्पियो एन के लिए रिकॉल जारी किया जा चुका है। नवंबर 2022 के दौरान भी कंपनी ने 6618 यूनिट्स के लिए रिकॉल जारी किया था। तब मैनुअल ट्रांसमिशन की यूनिट्स में क्‍लच बेल हाउसिंग की जांच करने के लिए इस एसयूवी को बुलाया गया था।

यह भी पढ़ें- ये तीन Expressway बदल देंगे बिहार की सूरत, 20 से ज्‍यादा जिले होंगे कनेक्‍ट