नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा अपनी दमदार एसयूवी के लिए भारत में जानी जाती है। इसके अलावा महिंद्रा की सबसे धाकड़ बाइक्स में से एक Mahindra Mojo भी काफी पसंद की जाती है। आज हम आपको इस बाइक की तुलना बजाज की पावरफुल बाइक्स में से एक Bajaj Dominar 400 से करके बता रहे हैं। यह दोनों ही बाइक रेसिंग के लिहाज से काफी दमदार हैं और इनके फीचर्स भी काफी अलग हैं। यहां हम आपको Mahindra Mojo और Bajaj Dominar 400 की बीच कंपेरिजन करके बताएंगे कि कौन सी बाइक किन-किन चीजों में एक दूसरे से बेहतर है और खरीदने के लिहाज से आपके लिए कौन सी बाइक फिट बैठ सकती है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Bajaj Dominar 400 में 373.3cc का इंजन दिया गया है जो कि 40Ps की पावर और 35 Nm का टार्क जनरेट करता है।

इंजन और पावर की बात की जाए तो Mahindra Mojo में 295cc का इंजन दिया गया है जो कि 8000 Rpm पर 20 Kw की पावर और 5500 Rpm पर 30 Nm का टार्क जनरेट करता है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Bajaj Dominar 400 के फ्रंट और रियर में 320 mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं और ट्वीन चेनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस किया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Mahindra Mojo के फ्रंट में 320 mm डिस्क ब्रेक और रियर में 240mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इस बाइक को भी ABS से लैस किया गया है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Dominar 400 की एक्स शोरूम कीमत 190002 रुपये है।

कीमत की बात की जाए तो Mahindra Mojo की एक्स शोरूम कीमत 188800 रुपये है।

यह भी पढ़ें: Benelli और Jawa में से किसकी क्लासिक रेट्रो लुक वाली Bike है बेस्ट

यह भी पढ़ें: Honda की इस कार पर फेस्टिव सीजन के बाद भी मिल रही भारी छूट, जानें कैसे हैं फीचर्स

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप