Move to Jagran APP

Mahindra Marazzo ने भारतीय बाजार में दिखाया अपना दबदबा, 50 दिनों में हुईं 10,000 कारों की बुकिंग

Mahindra ने Marazzo की सेल्स रिपोर्ट जारी की है, जिसमें बताया गया है 50 दिनों में Marazzo के 10,000 यूनिट्स की बुकिंग हुई है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 12:35 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 12:35 PM (IST)
Mahindra Marazzo ने भारतीय बाजार में दिखाया अपना दबदबा, 50 दिनों में हुईं 10,000 कारों की बुकिंग
Mahindra Marazzo ने भारतीय बाजार में दिखाया अपना दबदबा, 50 दिनों में हुईं 10,000 कारों की बुकिंग

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। भारत में अभी दिवाली आने में कुछ दिन बाकी हैं, लेकिन महिंद्रा एंड महिंद्रा की नई प्रीमियम MPV Marazzo ने भारतीय बाजार में काफी समय पहले ही धमाका कर शुरू कर दिया है। हाल ही में कंपनी ने अपनी नई Marazzo की सेल्स रिपोर्ट जारी की है, जिसमें बताया गया है कि मजह 50 दिनों में Marazzo के 10,000 यूनिट्स की भारत में बुकिंग हो चुकी है।

loksabha election banner

Mahindra ने अपनी Marazzo की बुकिंग 31 अगस्त 2018 से शुरू कर दी थी। हालांकि, इस कार को 3 सितंबर 2018 को भारत में लॉन्च किया गया था।

वहीं, इस रिपोर्ट पर महिंद्रा एंड महिंद्रा के सेल्स और मार्केटिंग चीफ वीजय नाकरा ने कहा, “यह रिपोर्ट अपने आप में बताती है कि Marazzo को कम समय में ही कितनी लोकप्रियता मिली है।” उन्होंने आगे कहा कि, “Marazzo को ऑटो कम्यूनिटी और ग्राहकों की तरफ से काफी पसंद किया गया और कार की बेहतरीन वैल्यू प्रोपोजिशन के चलते हमारे काम को सराहा जा रहा है।”

कंपनी की तरफ से कहा गया कि Marazzo को महिंद्रा डिजाइन स्टूडियो और इंटैलियन डिजाइन हाउस पिनिफेरिना की साझेदारी में बनाया गया है। आपको बता दें माराजो कि शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये है। वहीं, इसके प्रीमियम मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 13.90 रुपये है। इस कार के चार वेरिएंट्स- M2, M4, M6 और M8 ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं। भारतीय बाजार में Mahindra Marazzo का सीधा मुकाबला मारुति अर्टिगा, टाटा हेक्सा और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से है।

Mahindra Marazzo के फीचर्स की बात करें तो इसमें शार्क से प्रेरित डिजाइन दिया गया है। कार का ए-पिलर थोड़ा लंबा है। इसके अलावा कार में शार्क की पूंछ से प्रेरित LED टेललाइट्स दिए गए हैं। कार में शार्क-फिन एंटेना दिया गया है।

Mahindra Marazzo में 7 और 8 सीटर का विकल्प मिलता है। इसके अलावा कार में रूफ माउंटेड एयर वेंट सिस्टम दिया है जो कि पूरी कार को मिनटों में ठंडा कर सकती है। Mahindra Marazzo में एंड्राइड ऑटो, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन और महिंद्रा टेलेमैटिक्स सिस्टम दिया है। इसके अलावा सेफ्टी के लिए इसमें ABS, EBD, ISOFIX और रियर पार्किंग सेंसर के साथ फ्रंट में डुअल एयरबैग्स स्टैंडर्ड जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Mahindra Marazzo में नई जनरेशन वाला 1.5 लीटर डीजल, 4-सिलेंजर डीजल इंजन दिया गया है, जो कि 121bhp/123PS की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है।

यह भी पढ़ें:

2022 तक भारत की सड़कों पर दिखेंगे लाखों इलेक्ट्रिक वाहन
Royal Enfield Classic 350 Vs Royal Enfield Bullet 350: कीमत और फीचर्स में कौन है सबसे बेस्ट
4 व्हील-ड्राइव का किसी भी SUV की माइलेज और कंट्रोल पर क्या पड़ता है असर, जानिएं 5 बड़ी बातें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.