मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। महिंद्रा की नई एमपीवी Marazzo ने भारत में दस्तक दे दी है। भारत में इसकी कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 13.90 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के बीच है। लेकिन अभी यह गाड़ी डीजल वर्जन में उपलब्ध है जो कि मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। आइये जानते हैं कंपनी इसका पेट्रोल और ऑटोमैटिक वर्जन कब तक भारत में लॉन्च करेगी

आपको बता दे कि महिंद्रा ने पहले ही इस बात की जानकारी दी थी कि कंपनी Marazzo का पेट्रोल वर्जन और डीजल-डेरिवेटिव पर काम कर रही है और कंपनी ने अब इसकी टाइमलाइन का खुलासा भी कर दिया है। कंपनी के अनुसार Marazzo डीजल-ऑटोमैटिक और इसका पेट्रोल इंजन अप्रैल 2020 के बाद पेश किया जायेगा।

हांलाकि कंपनी ने अभी तक इसके पेट्रोल इंजन की ज्यादा जानकारी नहीं दी है, लेकिन कायास लगाए जा रहे हैं कि लेकिन यह 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन हो सकता है। खबर यह भी आई है कि महिंद्रा SsangYong के साथ मिलकर इस इंजन को डिवेलप कर रही है।

इतना ही नहीं कंपनी ने यह भी कंफर्म किया है कि पेट्रोल इंजन 7 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा।लेकिन यह इंजन काफी देरी से आयगा और इस पर महिंद्रा एंड महिंद्रा के एमडी पवन गोयनका का कहना है कि अभी पेट्रोल इंजन देना और फिर 2020 में उसे BS-6 के साथ देना महंगा पड़ेगा इसलिए यह ऑप्शन बाद के लिए बचा लिए हैं।

कंपनी ने Marazzo में नई जनरेशन वाला 1.5 लीटर डीजल, 4-सिलेंजर डीजल इंजन दिया है, जो कि 121bhp/123PS की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। जो कि इस वक्त BS-4 इमिशन नॉर्म्स के मुताबिक है। 2020 में इसे भी BS-6 इमिशन स्टैंडर्ड के मुताबिक अपग्रेड कर दिया जाएगा।

नई Marazzo का इंटीरियर और एक्सटीरियर महिंद्रा डिजाइन स्टूडियो और पिनिफेरिना के सहयोग से मिलकर बनाया है। इस कार को चार वेरिएंट्स - M2, M4, M6 और M8 में लॉन्च किया गया है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति अर्टिगा, टाटा हेक्सा और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से है।

Posted By: Bani Kalra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप