नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra & Mahindra ने अपनी पहली BS6 वाहन देश में लॉन्च कर दी है। बता दें, 4 महीने बाद यानी अप्रैल 2020 से BS6 पूरे देश में अनिवार्य हो जाएगा। BS6 कार कंपनी की सबकॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 है और कंपनी ने इसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है। Mahindra XUV300 W4 BS6 की शुरुआती कीमत 8.30 लाख रुपये है जिसकी कीमत 11.84 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है। BS4 वर्जन से तुलना करें तो इसकी कीमत 8.10 लाख रुपये से लेकर 11.79 लाख रुपये थी। यानी इसकी कीमतों में करीब 20,000 रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड, ऑटोमोटिव सेक्टर के प्रेसिडेंट, राजन वाधेरा ने कहा, "हमें खुशी है कि हमने अपना पहला BS6 वाहन लॉन्च कर दिया है। यह हमारी BS6 परिवर्तन यात्रा में एक मील का पत्थर है। तय समयसीमा से पहले हम अपने अपने आपूर्तिकर्ताओं के साथ, इन कड़े उत्सर्जन मानदंडों की चुनौतीपूर्ण आवश्यकताओं को पूरा कर चुके हैं, जो कि निर्धारित समयसीमा से बहुत आगे हैं। हम क्लीनर उत्सर्जन तकनीक के साथ उत्तरोत्तर अपनी संपूर्ण रेंज को उन्नत करेंगे।"

फिलहाल महिंद्रा ने अपने पोर्टफोलियो में डीजल इंजन को शामिल नहीं किया है, लेकिन कंपनी का कहना है कि वह तय समयसीमा से पहले डीजल इंजन वाले वाहन को लॉन्च कर देगी। हालांकि कुछ समय के लिए, यह XUV300 का केवल पेट्रोल संस्करण है जो BS6 इंजन के साथ आता है।

ये भी पढ़ें:

28Kmpl का माइलेज देती है Maruti Suzuki की ये किफायती स्टाइलिश कार, बिक्री में बनी नंबर 1

सर्दियों में अक्सर आने लगती हैं कारों में ये खराबी, ऐसे करें बचाव

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप