Move to Jagran APP

Mahindra की इलेक्ट्रिक एसयूवी जल्द होगी लॉन्च, जानें पूरी डीटेल्स

Mahindra e-KUV100 देश की पहले इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी और यह अगले 6 महीने में डीलरशिप पर पहुंचनने लगेगी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 09:06 AM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 09:12 AM (IST)
Mahindra की इलेक्ट्रिक एसयूवी जल्द होगी लॉन्च, जानें पूरी डीटेल्स
Mahindra की इलेक्ट्रिक एसयूवी जल्द होगी लॉन्च, जानें पूरी डीटेल्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Mahindra & Mahindra की इलेक्ट्रिक KUV100 का लंबे समय से इंतजार हो रहा है। बता दें कंपनी ने इसे सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे दूसरी छमाही में लॉन्च कर सकती है। बता दें महिंद्रा की यह माइक्रो एसयूवी KUV100 का इलेक्ट्रिक वेरिएंट है।

loksabha election banner

महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयंका ने जिनेवा मोटर शो में कहा, "हम जो भी गाड़ियां बना रहे हैं वह शॉर्ट टर्म में उतारी जाएंगी और उन्हें इलेक्ट्रिक व्हीकल में कन्वर्ट किया जाएगा। हमारे पास ई वेरिटो पहले से ही मौजूद है और हम अगले छह महीने में ई-KUV को लॉन्च करने वाले हैं। फिर इसके एक साल बाद हम XUV300 का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं।"

क्या होगा इलेक्ट्रिक एसयूवी में खास?

कंपनी के मुताबिक उनकी e-KUV100 देश की पहले इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी और यह अगले 6 महीने में डीलरशिप पर पहुंचनने लगेगी। कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 30 Kw का इलेक्ट्रिक मोटर दे रही है और यह मोटर लिथियम-आयन बैटरी पैक के जरिए पावर देगा। एक बार फुल चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 140 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम होगी। अब ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि कंपनी इसमें फास्ट चार्जिंग का विकल्प भी दे सकती है, जिसके चलते एक घंटे से भी कम समय में इसकी बैटरी 80 फीसद तक चार्ज हो जाएगी।

Mahindra अपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में कैबिन प्री-कूलिंग, लोकेशन ट्रैकिंग और रिमोट डायग्नोस्टिक्स जैसे फीचर्स देगी। इलेक्ट्रिक वेरिएंट की कीमत इसके पेट्रोल वर्जन से काफी ज्यादा होगी।

यह भी पढ़ें:

Mercedes-AMG C43 coupe की लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन दमदार फीचर्स से होगी लैस

भारत के मुश्किल रास्तों के लिए नई Suzuki DR-Z50 हुई लॉन्च, जानें कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.