Move to Jagran APP

2022 Mahindra Thar: कम फीचर्स वाली नई थार पर काम कर रही है महिंद्रा, इस साल लॉन्चिंग की उम्मीद

Mahindra Thar को 2020 में लॉन्च किया गया था और अब दो सालों बाद इसके एक अपडेटेड मॉडल पर काम शुरू होने की खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक थार को एक नए मॉडल के रूप में उतारा जाएगा जिससे कुछ फीचर्स को हटाया जा सकता है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 11:21 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 07:28 AM (IST)
2022 Mahindra Thar: कम फीचर्स वाली नई थार पर काम कर रही है महिंद्रा, इस साल लॉन्चिंग की उम्मीद
2022 Mahindra Thar SUV जल्द हो सकता है लॉन्च (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra की दमदार ऑफ रोड Thar SUV ने साल 2020 में भारतीय बाजार में दस्तक दी थी और आते ही यह लोगों की पसंदीदा गाड़ी बन गई। अब खबर आ रही है कि महिंद्रा इसके एक नए मॉडल पर काम कर रही है, जिसमें मौजूदा मॉडल की तुलना में कुछ शानदार फीचर्स को हटाया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2022 थार से तीन मुख्य फीचर्स को हटाया जा रहा है।

loksabha election banner

हटाए जा सकते हैं ये फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो 2022 थार से डुअल टोन बम्पर, लम्बर सपोर्ट और एक यूएसबी पोर्ट को हटाया जा सकता है। इस तरह नए SUV में डुअल टोन के रूप में मिलने वाले ब्लैक और सिल्वर रंग के फ्रंट और रियर बंपर की जगह सिर्फ काले रंग का बम्पर दिखाई देगा। साथ ही नई SUV अब CEAT क्रॉस-ड्राइव AT टायर्स के साथ आएगी। बता दें कि मौजूदा मॉडल मे यह CEAT क्रॉस-ड्राइव AT टायर्स थे। इसके अलावा फीचर्स और डिजाइन में कोई और बदलाव नहीं किया जाएगा।

पहले की तरह ही होगा इंजन पावर

नई थार के पावरट्रेन में ज्यादा बदलाव नहीं किये गए है। इसे पेट्रोल और डीजल जैसे दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। इसका पहला इंजन 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 150bhp की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, इसका दूसरा इंजन 2.2 लीटर का डीजल इंजन होगा, जो 130bhp की पावर और 320nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन को छह स्पीड मैनुअल और छह स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी जोड़ा जाएगा।

इन फीचर्स से लैस होगी नई थार

जानकारी के मुताबिक, नई थार में पहले की तरह ही 4-व्हील ड्राइव (4WD) सिस्टम को जोड़ा जाएगा, जो एडजस्टेबल हेडलाइट्स, फ्रंट फॉग लाइट्स और इलेक्ट्रिक ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम से भी लैस होगा। सेफ्टी फीचर्स के लिए इस SUV को मौजूदा मॉडल के समान पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, एंटी-थेफ्ट अलार्म, कई एयरबैग्स के साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा के लिए ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट जैसे फीचर्स के साथ भी जोड़े जाने की उम्मीद है। यह SUV थार का डिग्रेड मॉडल होने के बजाय एक नये मॉडल के तौर पर आएगा और इसे इस साल लॉन्च होने की उम्मीद है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.