नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। महिंद्रा ने केरल में आई बाढ़ के दौरान लोगों को रेस्क्यू बोट पर चढ़ने में मदद करने वाले मछुआरे जयसाल को कंपनी की लेटेस्ट एसयूवी मराजो गिफ्ट की है। जयसाल का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो पीठ के बल बैठे थे और लोग उनकी पीठ पर पैर रखकर रेस्क्यू बोट में चढ़ रहे थे। जयसाल को कलीकट की इरम डीलरशिप पर राज्य के श्रममंत्री टीपी रामकृष्णन ने यह एसयूवी सौंपी। एक ट्वीटर यूजर ने इसकी फोटो पोस्ट कर आनंद महिंद्रा को इसके लिए धन्यवाद दिया। यह पहली बार नहीं है जब महिंद्रा ने किसी को ऐसा गिफ्ट किया है। इससे पहले महिंद्रा ने वेटलिफ्टिंग चैंपियन मीराबाई चानू को टीयूवी300 गिफ्ट की थी।

कंपनी ने हाल ही में मराजो को भारत में लॉन्च किया था। इसकी कीमत 9.99 लाख रुपये से लेकर 13.90 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक रखी है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति अर्टिगा, टाटा हेक्सा और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से है। महिंद्रा ने अपनी मराजो का इंटीरियर और एक्सटीरियर महिंद्रा डिजाइन स्टूडियो और पिनिफेरिना के सहयोग से मिलकर बनाया है। इस कार को चार वेरिएंट्स - M2, M4, M6 और M8 में लॉन्च किया गया है।

फीचर्स

महिंद्रा ने अपनी मराजो में फीचर के तौर पर एंड्रायड ऑटो, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन और महिंद्रा टेलेमैटिक्स सिस्टम दिया है। इसके अलावा यह MPV क्रूज कंट्रोल, मल्टीपल USB और AUX कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ भी उतारी गई है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर कंपनी ने ABS, EBD, ISOFIX और रियर पार्किंग सेंसर के साथ फ्रंट में डुअल एयरबैग्स स्टैंडर्ड रखे हैं, जो कि सभी वेरिएंट्स में है। इसके अलावा महिंद्रा ने सेफ्टी के लिए इमर्जेंसी कॉल फीचर की पेशकश की है, जो कि एयरबैग खुलने के समय काम करेगा।

इंजन

महिंद्रा मराजो में नई जनरेशन वाला 1.5 लीटर डीजल, 4-सिलेंजर डीजल इंजन दिया गया है, जो कि 121bhp/123PS की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। कंपनी ने फिलहाल इसका पेट्रोल इंजन नहीं उतारा है, लेकिन कंपनी का कहना है कि वह इसका पेट्रोल वेरिएंट BSVI नॉर्म्स लागू होने पर लॉन्च करेगी।

Posted By: Pramod Kumar