Move to Jagran APP

Auto Expo 2020: Mahindra eXUV300 हुई पेश, लुक के साथ फीचर्स भी हैं ऐसे

Mahindra eXUV300 को Auto Expo 2020 में पेश किया गया है यहां जानें कि इस Electric Compact SUV के फीचर्स कैसे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 01:57 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 03:05 PM (IST)
Auto Expo 2020: Mahindra eXUV300 हुई पेश, लुक के साथ फीचर्स भी हैं ऐसे
Auto Expo 2020: Mahindra eXUV300 हुई पेश, लुक के साथ फीचर्स भी हैं ऐसे

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Mahindra ने इस साल Auto Expo 2020 में अपनी नई स्टाइलिश Electric Compact SUV Mahindra EXUV300 को पेश किया है। Mahindra EXUV300 एक भविष्य के लिए महत्वाकांक्षी इलेक्ट्रिक एसयूवी है जो कि एंडवेंचर और थ्रिल प्रेमियों को तो पसंद आएगी ही और साथ ही साथ वातावरण अनुकूल ग्राहकों को खासतौर पर पसंद आएगी।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Mahindra EXUV300 में पावरफुल मोटर दी गई है जो कि इंस्टेंट एक्सलेरेशन प्रदान करती है और उसी समय पर एक शांत इलेक्ट्रिक व्हीकल का आनंद भी मिलता है। यानि कि इस एसयूवी को चलाने पर यह कहा जा सकता है कि पावर तो बिल्कुल एसयूवी जैसी ही मिलेग, लेकिन डीजल एसयूवी जैसा शोर बिल्कुल नहीं मिलेगा। किसी भी इलेक्ट्रिक कार को खरीदते वक्त एक ग्राहक के मन में यही सवाल आता है कि यह एक बार चार्ज होकर कितना चल पाएगी। तो इस इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी में दी गई ज्यादा क्षमता वाली बैटरी यह सुनिश्चित करती है कि इसी रेंज भी काफी ज्यादा होगी।

डिजाइन और फीचर्स

डिजाइन फीचर्स की बात करें तो Mahindra EXUV300 नए फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ नए फीचर्स से लैस है। वहीं इसके इंटीरियर की बात की जाए तो काफी स्मार्ट और प्रीमियम इंटीरियर दिया गया है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के इंटीरियर में ब्लू हाइलाइट्स दी गई हैं जो कि इस एसयूवी के कैरेक्टर को शानदार बनाती है।

एक कार खरीदते वक्त ग्राहक के मन में यह रहता है कि यह कार कितनी सेफ है, क्योंकि सड़क पर कोई भी व्यक्ति अपने परिवार या दोस्तों के साथ में सफर करेगा तो सेफ्टी बहुत ज्यादा मायने रखती है। सेफ्टी के मामले में eXUV300 ऐसे प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है जिसे GNCAP में सेफ्टी रेंटिंग्स में 5-स्टार मिले हैं।

यह भी पढ़ें: Auto Expo 2020: नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स से लैस Kia Sonet Concept हुई पेश

यह भी पढ़ें: Auto Expo 2020: Renault KZE Delhi Motor Show में हुई पेश, जानें कैसी है यह Electric Car 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.