नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। महिंद्रा ग्रुप की सब-डिविजन महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने सेल्फ-ड्राइव कार रेंटल कंपनी जूमकार से साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत जूमकार अपने ग्राहकों को महिंद्रा की e2o प्लस इलेक्ट्रिक कार को पूणे में किराए पर देगी। जूमकार के ZAP सब्सक्राइब प्रोग्राम के तहत इस कार को 9,999 रुपये प्रति महीने की कीमत पर किराए पर दिया जाएगा। यह सब्सक्रिप्शन बिना किसी डाउनपेमेंट, सर्विस और इंश्योरेंस की झंझट के कार किराए पर देता है। महिंद्रा ने सफलतापूर्वक मैसूर, हैदराबाद, जयपुर, नई दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में तैनात किए जाने के बाद ZAP प्रोग्राम सर्विस का पुणे में विस्तार कर दिया है।

पुणे स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएससीडीसीएल) के सीईओ डॉ राजेंद्र जगताप की उपस्थिति में वाहन लॉन्च किए गए थे। यह प्रोग्राम सरकार के 2030 के इलेक्ट्रिफिकेशन के लक्ष्य के अनुरूप पुणे में सुविधाजनक उतारा जा रहा है।

महिंद्रा इलेक्ट्रिक के सीईओ महेश बाबू ने कहा, "महिंद्रा इलेक्ट्रिक और जूमकार ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी टेक्नोलॉजी को लोगों तक ज्यादा से ज्यादा पहुंचाने के लिए एक दूसरे से हाथ मिलाया है। आज हमें पुणे में जूमकार के साथ साझेदारी और हमारे इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश करने पर गर्व है। महाराष्ट्र में इलेक्ट्रिक व्हीकल नीति की घोषणा के बाद यह पहल पहले कदमों में से एक है।"

जूमकार के को-फाउंडर और सीईओ ग्रेग मोर्गन ने कहा, "महिंद्रा इलेक्ट्रिक के साथ एक बार फिर ग्रीन मोबिलिटी को बढ़ाने जा रहे हैं। सबसे पहले हमारे PEDL चक्र सेवा के माध्यम से और अब हमारे इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च के साथ, पुणे पहले और आखिरी मील शहरी मोबिलिटी सोल्यूशन का समर्थन करने में मजबूत नेतृत्व का प्रदर्शन जारी रखता है।"

e2o प्लस इलेक्ट्रिक व्हीकल संयुक्त रूप से जूमकार और लीज प्लान द्वारा प्रायोजित हैं, जो कि एक डच कंपनी है। इसे ऑटोमोबाइल लीजिंग और फ्लीट मैनेजमेंट में विशेषज्ञता प्राप्त है। महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने जून 2018 में 1729 यूनिट्स (कार्स और वैन्स) की बिक्री की है, जो कि बीते वर्ष की समान अवधि के मुकाबले 110 फीसद की वृद्धि है।

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस