Move to Jagran APP

Mahindra ने तेलंगाना सरकार को डोनेट किए एयरोसोल बॉक्स और फेस शील्ड्स

कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में Mahindra ने तेलंगाना सरकार को कोरोना वरियर्स के लिए एयरोसोल बॉक्स और फेस शील्ड्स सौंपे। (फोटो साभार Mahindra)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 11 May 2020 12:03 PM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 12:03 PM (IST)
Mahindra ने तेलंगाना सरकार को डोनेट किए एयरोसोल बॉक्स और फेस शील्ड्स
Mahindra ने तेलंगाना सरकार को डोनेट किए एयरोसोल बॉक्स और फेस शील्ड्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में कोरोनावायरस फैलने से रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के चलते मैन्युफेक्चरिंग ऑपरेशन बंद होने के बाद से Mahindra Group जानलेवा कोरोनावायरस प्रकोप से लड़ाई में सबसे आगे है। देशभर में महिंद्रा के कई प्लांट कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में लगे मेडिकल स्टाफ की मदद के लिए जरूरी मेडिकल इक्विपमेंट जैसे वेंटिलेटर, फेस मास्क, फेस शील्ड, और एयरोसोल बॉक्स बनाने का काम करने में व्यस्त हैं। अपनी नवीनतम चाल में ग्रुप ने एयरोसोल बॉक्स (Aerosol Box) और फेस शील्ड को तेलंगाना की सरकार को सप्लाई किया है।

loksabha election banner

राज्य के सबसे आगे रहने वाले कोरोना वरियर्स को 75 एयरोसोल बॉक्स और 15,000 फेस शील्ड उपलब्ध करवाई गई हैं। तेलंगाना के आईटी, उद्योग और नगरपालिका प्रशासन मंत्री K T Rama Rao ने कपंनी के इस भाव के लिए धन्यवाद किया। ट्वीट करते हए कहा कि "हमारे सबसे आगे रहने वाले कोविड-29 वरियर्स की रक्षा के लिए 75 एयरोसोल बॉक्स और 15 हजार फेस शील्ड दान करने के लिए हम Mahindra और महिंद्रा लिमिटेड का धन्यवाद करते हैं।" ट्वीट की प्रतिक्रिया में Mahindra ग्रुप के चैयरमैन Anand Mahindra ने कहा कि "जब हम फ्रंटलाइन वरियर्स की मदद करते हैं तब हम खुद की मदद कर रहे होते हैं। धन्यवाद की कोई जरूरत नहीं है। हम सब इसमें एक साथ हैं।"

कर्मचारियों द्वारा बनाए जा रहे वाटरजेट, Aerosol Box को महिंद्रा की Detroit, North America की इन इन-हाउस टीम ने डिजाइन किया है। इसे सिर्फ 1 मिनट से भी कम समय में एसेंबल किया जा सकता है और एसेंबल करने की प्रक्रिया को हॉस्पिटल के अंदर भी किया जा सकता है। इसका लीक प्रूफ डिजाइन डॉक्टर और नर्स को रोगियों की खांसी की बूंदों से रक्षा करता है। फेस शील्ड का डिजाइन महिंद्रा के पार्टनर फोर्ड से प्राप्त किया गया है, और एक लाख से ज्यादा फेस शील्ड और मास्क पहले से ही कंपनी द्वारा बनाई जा चुकी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.