Move to Jagran APP

महिन्द्रा स्कॉर्पियो का ऑटोमैटिक वर्जन अब खरीद नहीं पायेंगे आप, जानें वजह

महिन्द्रा ने स्कॉर्पियो की वेरिएंट लिस्ट से ऑटोमैटिक वर्जन को हटा दिया है,महिन्द्रा जल्द ही स्कॉर्पियो का फेसलिफ्ट अवतार लाने वाली है

By Bani KalraEdited By: Published: Tue, 06 Jun 2017 10:15 AM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2017 07:01 PM (IST)
महिन्द्रा स्कॉर्पियो का ऑटोमैटिक वर्जन अब खरीद नहीं पायेंगे आप, जानें वजह
महिन्द्रा स्कॉर्पियो का ऑटोमैटिक वर्जन अब खरीद नहीं पायेंगे आप, जानें वजह

नई दिल्ली (जेएनएन)। महिन्द्रा ने स्कॉर्पियो की वेरिएंट लिस्ट से ऑटोमैटिक वर्जन को हटा दिया है, ऑटोमैटिक का विकल्प स्कॉर्पियो के टॉप वेरिएंट एस10 2-व्हील-ड्राइव और एस10 ऑल-व्हील-ड्राइव में मिलता था, कंपनी ने जुलाई 2015 में स्कॉर्पियो को ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया था।

prime article banner

महिन्द्रा जल्द ही स्कॉर्पियो का फेसलिफ्ट अवतार लाने वाली है, इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, संभावना है कि इसे साल के अंत तक उतारा जाएगा, इस में एक्सयूवी500 वाला नया 6-स्पीड ऑटो बॉक्स दिया जा सकता है, कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी योजना के स्वरूप महिन्द्रा ने स्कॉर्पियो ऑटोमैटिक को बंद किया है।

चर्चाएं हैं कि फेसलिफ्ट स्कॉर्पियो में मौजूदा मॉडल वाला 2.2 लीटर का एमहॉक डीज़ल इंजन मिलेगा, इसकी पावर एक्सयूवी500 की तरह 140 पीएस की होगी। बात करें मौजूदा स्कोर्पियो और एक्सयूवी-500 की तो इन में भी 2.2 लीटर का एमहॉक डीज़ल इंजन लगा है, हालांकि इनके पावर और टॉर्क के आंकड़े अलग-अलग हैं। स्कॉर्पियो में यह इंजन 120 पीएस की पावर और 280 एनएम का टॉर्क देता है, जबकि एक्सयूवी500 में यह इंजन 140 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क देता है। स्कॉर्पियो ऑटोमैटिक का माइलेज 13.85 किमी प्रति लीटर है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.