Move to Jagran APP

Hardik Pandya से लेकर Shikhar Dhawan तक, ये हैं उभरते क्रिकेटर्स की लग्जरी कारें

Hardik Pandya से लेकर Shikhar Dhawan तक नई-जनरेशन के उभरते हुए क्रिकेटर्स और उनकी लग्जरी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके साथ अक्सर ये दिखाई देते हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 10:39 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 09:10 AM (IST)
Hardik Pandya से लेकर Shikhar Dhawan तक, ये हैं उभरते क्रिकेटर्स की लग्जरी कारें
Hardik Pandya से लेकर Shikhar Dhawan तक, ये हैं उभरते क्रिकेटर्स की लग्जरी कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों अपने विश्व कम के दौरे पर है जहां वह अपने प्रतिद्वंद्वी टीमों की निर्दयता से धुनाई कर रही है। पिछले विश्व कप की टीम की तुलना में इस बार भारतीय टीम में कुछ नए चेहरे भी शामिल हुए हैं। क्रिकेट की दुनिया में भारत किस तरह से अपना दबदबा रखता है, इसके पीछे एक बड़ा कारण यह है कि टीम की जिम्मेदारियों को आगे बढ़ाने के लिए हमेशा नए प्रतिभाशाली खिलाड़ी आते हैं। इन सभी युवा चेहरों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता मिल रही है। आज हम अपनी इस खबर में इन्हीं नई-जनरेशन के उभरते हुए क्रिकेटर्स और उनकी लग्जरी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके साथ अक्सर ये दिखाई देते हैं।

loksabha election banner

भुवनेश्वर कुमार - BMW 5 Series

भुवनेश्वर कुमार ने कुछ साल पहले जब मैच में डेब्यू किया था तब सभी को चौंका दिया था और तेज गेंदबाज के तौर पर ये एक के बाद एक स्टंपिंग करने लगे। अक्सर फिटनेस के मुद्दों से त्रस्त, यूपी से आए ये दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज अक्सर अपनी सफेद रंग की BMW 530d M-Sport सेडान में नजर आए हैं।

इस 5-सीरीज वेरिएंट में सिग्नेचर M कलर्ड ग्रिल स्लैट्स दी गई है और यह सेडान 3.0 लीटर डीजल इंजन के साथ आती है, जो 250 bhp की पावर और 540 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

दिनेश कार्तिक - Porsche Cayman S

दिनेश कार्तिक लंबे समय से टीम में खेल रहे हैं और अब टीम का एक अभिन्न हिस्सा हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने खेल के कई प्रारूपों को चित्रित किया है और काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। इसके अलावा ये स्पोर्ट्स कार के भी शौकीन हैं। दिनेश के पास खुद की Porsche Cayman S है, जिसकी टॉप स्पीड 270 kmph है। इसे 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 5 सेकंड से भी कम वक्त लगता है।

चेतेश्वर पुजारा - Audi Q3

चेतेश्वर पुजारा विशेष रूप से टेस्ट मैचों में भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे मूल्यवान सदस्यों में से एक बन गए हैं। पुजारा के पास खुद की Audi Q3 SUV है। इस कार में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगा है जो 181 bhp की पावर और 380 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

करुण नायर - Ford Mustang

करुण नायर ने प्रसिद्धि तब हासिल की जब उन्होंने कुछ समय पहले टेस्ट मैच में ट्रिपल सेंचुरी बनाई थी। क्रिकेटर ने इस अवसर पर एक फोर्ड मस्टैंग खरीदकर जश्न मनाया, जो देश में बिक्री पर एकमात्र Muscle Car है। यहां तक कि उन्हें अपनी रेड हॉट राइड के लिए विशेष रजिस्ट्रेशन नंबर भी मिला है, जो 303 पढ़ता है। Ford Mustang में 5.0 लीटर V8 इंजन दिया गया है, जो 396 bhp की पावर और 515 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

शिखर धवन - Mercedes-Benz GL 350

शिखर धवन भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा सलामी बल्लेबाज हैं, लेकिन दुख की बात यह है कि इस खिलाड़ी ने विश्व कप के शुरुआती मैचों के दौरान खुद को चोट पहुंचाई और कुछ मैचों के लिए अनफिट घोषित कर दिए गए। अनुभवी खिलाड़ी एक डीजल-इंजन वाली मर्सिडीज-बेंज जीएल-क्लास एसयूवी के मालिक हैं, जो पहले भारत में जर्मन निर्माता की फ्लैगशिप वाहन थी।

हार्दिक पांड्या - Mercedes-AMG G63

हार्दिक पांड्या ने मैदान पर और उसके बाहर भी हाइलाइट्स में बने रहने का एक तरीका खोज लिया है। उनके पास पहले से ही एक Land Rover Range Rover Vogue सहित कई कारें थीं। हालांकि, कुछ महीने पहले क्रिकेटर ने खुद को पावरफुल Mercedes AMG G63 SUV गिफ्ट दी, जो कि भारत में बिक्री के लिए सबसे महंगी और पावरफुल एसयूवी में से एक है। इसकी कीमत 2.19 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) है। इसमें 4.0 लीटर bi-turbo V8 पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 585 bhp की पावर और 850 Nm का टॉर्क जनरेट करता है और यह 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है।

यह भी पढ़ें:

7 सीटर वर्जन में आएगी Jeep Compass, Fortuner को देगी टक्कर

Mahindra XUV300 का ऑटोमैटिक वर्जन लॉन्च, कीमत Rs 11.50 लाख से शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.