Move to Jagran APP

आखिर क्यों हो रहा है महिंद्रा की इन गाड़ियों पर लंबा इंतजार? जानें वजह

महिंद्रा कंपनी ने पिछले दो सालों में XUV700 और Scorpio-N को लॉन्च किया है। आपको बता दें कंपनी की इन दोनों गाड़ियों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। वहीं इसके इंतजार का समय 20 से 24 महीनें तक का है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 06:26 PM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 06:26 PM (IST)
आखिर क्यों हो रहा है महिंद्रा की इन गाड़ियों पर लंबा इंतजार? जानें वजह
महिंद्रा की इन गाड़ियों पर लंबा इंतजार? जानें वजह

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। महिंद्रा ने भारतीय बाजार में पिछले दो सालों में अपनी दो बड़ी SUVs Mahindra XUV700 और Scorpio-N को लॉन्च किया है। वहीं आपको बता दें कंपनी की इन दोनों गाड़ियों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती जा रही है। चाहे कितना भी इंतजार करना पड़े लोग इसके लिए पूरी तरह से तैयार है।  लेकिन इन कारों का वेटिंग पीरियड काफी लंबा है। आपको बता दें इस वेटिंग पीरियड की एक सबसे बड़ी वजह सेमीकंडक्टर चिप की कमी है ।

loksabha election banner

सेमीकंडक्टर चिप  की कमी

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने MAHINDRA  AGM संदेश में कहा कि इन कारों पर लंबे वेटिंग पीरियड का एक मुख्य कारण सेमीकंडक्टर की कमी के कारण है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि , “ M&M  में, चिप के कारण ही वाहनों की डिलीवरी के लिए लंबे समय का इंतजार करना पड़ रहा है और इसी के कारण ही की रफ्तार धीमी हो चुकी है।

कार का वेटिंग पीरियड काफी लंबा

आपको बता दें आज के समय में XUV700 का वेटिंग पीरियड 20 से 24 महीने का है। यानी आपको इस कार के लिए इतने महीने का इंतजार करना होगा। वहीं थार के वेटिंग पीरियड की बात करें तो इसके लिए आपको कुल 7 से 8 महीने का इंतजार करना होगा। हालांकि स्कॉर्पियो एन के लिए आपको काफी लंबे समय का इंतजार करना होगा. इस कार ने हाल के दिनों में ही भारतीय बाजार में अपना कदम रखा है। अभी तक कंपनी ने इसके लिए कोई भी टाइमलाइन नहीं दी है, उसने सिर्फ मासिक प्रोडक्शन नंबर दिया है।महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव और फार्म सेक्टर के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर ने वित्तीय परिणामों को प्रेस कौन फैन्स में बताया था कि - स्कॉर्पियो-एन की  डिलीवरी सितंबर से शुरू होगी, और हम इस साल कुल 20,000 वाहनों की डिलीवरी  करने की योजना भी बना रहै है। यानी इसे प्रति महीने 6000 यूनिट्स का प्रोडक्शन करना होगा, और धीरे-धीरे इसमें तेजी भी आ जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.