नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस हफ्ते ऑटो सेक्टर में कई बड़ी खबरें आईं है जिनमें से तीन ऐसी खबरें हैं जिनकी चर्चा काफी तेजी से चल रही है। आज हम आपको उन्हीं तीन बड़ी खबरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें Land Rover Defender से फिलमाई गई नई फिल्म 'No Time to Die', 2020 Hyundai Creta का इंटीरियर और Kia Sonet शामिल हैं।

Land Rover Defender

Land Rover ने डिफेंडर एसयूवी के लिए एक नया कमर्शियल ऐड जारी किया है, जिसमें रोमांच की सारी हदें पार कर दी हैं। आप वीडियो देखकर खुद समझ पाएंगे कि किस कदर इसमें खतरनाक स्टंट किए गए हैं। लैंड रोवर ने जल्द आने वाली James Bond की फिल्म 'No Time to Die' मूवी से फुटेज लिया है। इस दौरान इस एसयूवी से तेज रफ्तार में ऑफ रोडिंग की गई, जिससे पता चल रहा है कि Land Rover Defender कितनी पावरफुल है। Land Rover का कहना है कि James Bond की इस फिल्म में खतरनाक स्टंट के लिए 11 Defender का इस्तेमाल किया गया। इस दौरान सभी Defender पहाड़ों से कूदते हुए नदियों और कीचड़ के बीच से होकर गुजरती हैं। इस दौरान इस एसयूवी को काफी तेज रफ्तार पर चलाया गया, जिसमें एक सीन में आखिर में एसयूवी पलट कर फिर से सीधी हो जाती है। James Bond की 'No Time to Die' टीजर वीडियो में देखने पर यह स्टंट जैसा लग रहा है उससे ज्यादा खतरनाक है और इससे यह साफ होता है कि यह एसयूवी पूरी तरह ऑफ रोडिंग के लिए बनाई गई है।

Hyundai Creta Interior

Hyundai ने Auto Expo 2020 के दौरान अपनी Creta को पेश किया था। हालांकि, इसके इंटीरियर को कंपनी ने नहीं दिखाया था। अब साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी ने अपने इस इंटीरियर का ऑफिशियल स्कैच जारी किया है जिसमें कार के केबिन डिजाइन के बारे में काफी जानकारी सामने आई हैं। कंपनी अपनी नई Creta को भारतीय बाजार में 17 मार्च को लॉन्च करने जा रही है। अगर स्कैचेज को देखें तो 2020 Creta में पूरी तरह फिर से डिजाइन किया गया केबिन दिया गया है। इसमें AC वेंट्स के साथ मेटालिक फिनिश, एक नया फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग और एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके साथ ही AC वेंट्स को अब बड़े 10.25 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट स्क्रीन यूनिट के ऊपर पॉजिशन किया गया है। 2020 Creta में मौजूदा मॉडल के मुकाबले लेदर रजाई सीटें दी जाएंगी। नई Creta के डाइमेंशन को अब पहले से थोड़ा बढ़ा दिया गया है जिसके चलते मौजूदा मॉडल के मुकाबले यह अब ज्यादा स्पेस के साथ आएगी। Hyundai Creta के इंजन स्पेसिफिकेशन्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन 2020 Creta में कंपनी Kia Seltos वाले ही इंजन साझा करेगी।

Kia Sonet

Kia Sonet जिसे हाल ही में कंपनी ने Auto Expo 2020 के दौरान एक कॉन्सेप्ट मॉडल के साथ पेश किया था। अब कंपनी ने इसका टीजर वीडियो जारी कर दिया है जिसमें इसके पूरे स्टाइल, डिजाइन और एक्सटीरियर फीचर्स के बारे में दिखाया गया है। Kia Sonet एक मॉड्रन, डायनामिक और बोल्ड कॉम्पैक्ट SUV कॉन्सेप्ट है। यह किया मोटर्स का भारतीय बाजार में आने वाला तीसरा प्रोडक्ट है। यह एक स्मार्ट अर्बन एसयूवी है जो कि युवा, डायनामिक भारतीय ग्राहकों के लिए है, जिसे नेटवर्किंग के एडवांस वर्ल्ड के लिए तैयार किया गया है। डिजाइन और लुक की बात की जाए तो Kia Sonet मॉडर्न, डायनामिक और बोल्ड डिजाइन वाली है जो कि कई फर्स्ट-इन-क्लास फीचर्स से लैस है। यह हैड-टर्निंग लुक से लैस है, किया सिग्नेचर वाली 'टाइगर-नॉज' ग्रिल, स्टेपवैल जियोमैट्री ग्रिल मैश, टाइगर आईलाइन डेटाइम रनिंग लाइट्स और ज्यादा चौड़ी सिग्नेचर लाइटिंग के साथ आएगी। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस