Move to Jagran APP

Lamborghini Sian Roadster Hybrid हुई इटली में पेश

लेम्बोर्गिनी ने Lamborghini Sian Roadster Hybrid को इटली में पेश कर दिया गया है यहां जानें इसमें क्या खासियतें हैं। (फोटो साभार Lamborghini)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 02:50 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 02:50 PM (IST)
Lamborghini Sian Roadster Hybrid हुई इटली में पेश
Lamborghini Sian Roadster Hybrid हुई इटली में पेश

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Lamborghini ने Lamborghini Sian Roadster Hybrid को इटली में पेश कर दिया है। Lamborghini की यह पहली हाइब्रिड कंवर्टिबल सुपरकार है। Lamborghini Sian Coupe को बीते साल Frankfurt Motor Show में शोकेस किया गया था। उस दौरान इस कार का रेजर शार्प डिजाइन इसे कूपे वर्जन और कंवर्टिबल वर्जन में अलग ही दिखाता है।

loksabha election banner

इस कार की Y-शेप्ड LED हैडलाइट अलग ही नजर आती हैं और देखने वाला का ध्यान आकर्षित करती हैं। इसका डिजाइन Countach से प्रेरित है और इसमें बोल्ड और शार्प डिजाइन एलिमेंट्स दिए गए हैं। एयर इनलेट्स Lamborghini Y शेप्ड कर्टेन को दिखाते हैं जबकि फ्रंट का निचला हिस्सा कार्बन फाइबर स्प्लिटर को जोड़ता है। एक ही एलिमेंट वाई-शेप वाले एलिमेंट्स को साथ में जोड़ते हुए रियर में जाती है और इंजन कोलोसल कार्बन फाइबर विंग के जरिए नजर आता है। सियान कूप में कॉकपिट भी उसी तरह है और उसमें एक डिजिटल कॉन्फिगरेबल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है और एक टचस्क्रीन रेकड सेंट्रल कंसोल भी है जो कि लैंबॉर्गिनी द्वारा डिजाइन है। एयर वेंट 3 डी-प्रिंटेड दिए गए हैं, जिन्हें खरीदारों द्वारा शुरू में कस्टमाइज किया जा सकता है।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Lamborghini की पहली हाइब्रिड कार में SVJ वाला 6.5-लीटर, नेचुरेली एस्पायरेटिड, वी-12 इंजन दिया गया है जो कि 48-वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम से लैस है जो कि 33 bhp ज्यादा पावर जेनरेट करती हैं। यह कार कुल मिलाकर 8500 Rpm पर 808 Hp की पावर जेनरेट करता है। यह कार महज 2.8 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। वहीं यह कार 350 kmph की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है। इस कार में कूलिंग वेन्स इंट्रीग्रेटेड रियर में दिए गए हैं और साथ में पेनेंटिड मैटेरियर दिया गया है। जो हीट से जुड़कर कनेक्ट होता है और ऑटोमैटिकली ज्यादा गर्म होने पर तय एंगल पर आता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.