Move to Jagran APP

स्पोर्ट्ज कार बनाने वाली Lamborghini अब बना रही है फेस मास्क और मेडिकल शील्ड

Coronavirus महामारी से लड़ने के लिए Lamborghini फेस मास्क और मेडिकल शील्ड बनाने का काम कर रही है। (फोटो साभार Lamborghini)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 05:43 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 05:43 PM (IST)
स्पोर्ट्ज कार बनाने वाली Lamborghini अब बना रही है फेस मास्क और मेडिकल शील्ड
स्पोर्ट्ज कार बनाने वाली Lamborghini अब बना रही है फेस मास्क और मेडिकल शील्ड

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इटली की जानी-मानी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी Lamborghini अब कोरोनावायरस से लड़ने में सरकार की मदद करने के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए फेस मास्क और प्रोटेक्टिव शील्ड्स का बनाने का काम कर रही है।

loksabha election banner

दुनिया में इटली वो देश है, जहां Coronavirus महामारी ने सबसे ज्यादा बुरा असर किया है। 1 अप्रैल, 2020 तक देश में Coronavirus के करीब 110,574 मामले सामने आए हैं, 13,155 लोग इस भयंकर बीमारी की वजह से मर चुके हैं और 16,847 लोग इससे ठीक होकर बाहर आए हैं। इटली के बाद दूसरे नंबर पर अमेरिका आता है, जहां COVID-19 के सबसे ज्यादा लोग पीड़ित हुए हैं।

ये मामले रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं, जिसके चलते कंपनियां सरकार के साथ मिलकर मदद करने का काम कर रही हैं और इसी बीच दुनिया की मशहूर कार निर्माता कंपनी Lamborghini इसमें आगे आई है। इटली के Sant’Agata Bolognese के प्लांट में यह प्रोडक्शन शुरू हुआ है, फेस मास्क को Huracan और Aventador के इंटीरियर और कस्टमाइजेशन में जुड़े रहे कर्मचारी बना रहे हैं। कंपनी का टारगेट है कि 1,000 मास्क का प्रतिदिन निर्माण किया जाए।

Plexiglass प्रोटेक्टिव मेडिकल शील्ड्स के लिए कार्बन फाइबर प्रोडक्शन प्लांट और रिसर्च और डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के अंदर 3डी प्रिंटर का इस्तेमाल कर तैयार कर रहे हैं। इनका टारगेट है कि प्रतिदिन 200 शील्ड का निर्माण किए जाए। Bologna में Sant’Orsola-Malpighi हॉस्पिटल में ये मास्क (Mask) और शील्ड (Shields) दोनों डोनेट किए जाएंगे। डिपार्टमेंट ऑफ मेडिकल और सर्जिकल साइंस हॉस्पिटल में इस्तेमाल करने से पहले लेम्बोर्गिनी द्वारा बनाए गई मेडिकल डिवाइस की चेक करने का काम करेगा। Automobili Lamborghini के चेयरमैन और सीईओ Stefano Domenicali ने कहा कि "इमरजेंसी की इस स्थिति में हमें एक अहम योगदान देने की जरूरत है। हम सभी मिलकर काम करके इस लड़ाई में जीत हासिल करेंगे और उन लोगों की मदद करेंगे जो इस महामारी से लड़ने में सबसे आगे हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.