नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आपने अर्जेन्ट ऑर्गन ट्रंसप्लांट की स्थिति में बाई एयर ऑर्गन का ट्रांसपोर्ट तो सुना ही होगा लेकिन इटली से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है जिसमें पुलिस ने सुपर कार की मदद से डोनर किडनी को अस्पताल तक पहुंचाया, जिससे जल्द से जल्द मरीज के शरीर में ये किडनी लगाई जा सके और उसकी जान बचाई जा सके। ये मामला बेहद ही हैरतअंगेज है क्योंकि ये शायद पहला मौक़ा है जब सुपर कार की मदद से ऐसा किया गया है।

ज्यादातर मौकों पर हवाई जहाज या हेलीकॉप्टर की मदद से ऐसा किया जाता है जिससे बिना किसी रुकावट के अस्पताल पहुंचा जा सके। दरअसल इस तरह के मामलों में मरीज की जान को लेकर काफी जोखिम रहता है ऐसे में मेडिकल स्टाफ ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया जल्द से जल्द करता है। इसके लिए डोनर के ऑर्गन को तेजी से अस्पताल पहुंचाया जाता है।

इस मामले में इटली की पुलिस ने नीले रंग की अपनी Lamborghini Huracan की मदद से जेमली यूनिवर्सिटी अस्पताल तक का सफर किया। आमतौर पर जब अस्पतालों में इमरजेंसी होती है तो पुलिस की मदद ली जाती है और यहां पर भी ऐसा ही किया गया है और सफलतापूर्वक किडनी को पहुंचाया गया है। जानकारी के अनुसार इस अस्पताल में हेलीपैड नहीं था और इसलिए, एक सुपरकार को ऑप्शन के रूप में इस्तेमाल किया गया और सफलतापूर्वक इस महान काम को अंजाम दिया गया।

Lamborghini Huracan को इटली की पुलिस इस्तेमाल करती है। ये एक सुपरकार है जिसकी मदद से पुलिस जुर्म पर लगाम लगाती है साथ ही जरूरत पड़ने पर लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहती है। आपको बता दें कि ये कार 602 hp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में सक्षम है। अपनी इस जबरदस्त पावर की मदद से Lamborghini Huracan ने महज 2 घंटे में 489 किमी की दूरी तय की जो इटली की राजधानी से अस्पताल के बीच है। इस दौरान सुपरकार को 233 kmph की रफ़्तार से चलाया जा रहा था। आम वाहनों को ये दूरी तय करने में 6 से 8 घंटे का समय लगता है।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021