Move to Jagran APP

Lamborghini Aventador Ultimae Coupe लग्जरी कार की हुई डिलीवरी, नए कलर ऑप्शन के साथ भारत में है इकलौती

Lamborghini Aventador Ultimae Coupe एक और मॉडल को भारत एमन लॉन्च कर दिया गया है। यह अपने आप में देश में एकलौटी है। साथ ही इसमें V12 टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। इससे पहले इसके रोडस्टर मॉडल को भारत में लाया गया था।

By Sonali SinghEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 11:37 AM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 11:37 AM (IST)
Lamborghini Aventador Ultimae Coupe लग्जरी कार की हुई डिलीवरी, नए कलर ऑप्शन के साथ भारत में है इकलौती
Lamborghini Aventador Ultimae Coupe का एक और मॉडल भारत में हुआ डिलीवर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Lamborghini Aventador Ultimae Coupe: अभी कुछ समय पहले ही लेम्बोर्गिनी इंडिया ने भारत में अपने पहले एवेंटाडोर अल्टीमा कूपे की डिलीवरी की थी। अब इसका एक और मॉडल रोसो एफेस्टो कलर ऑप्शन के साथ डिलीवरी के लिए तैयार है। खास बात है कि यह भारत में इस रंग में बिकने वाला पहला एवेंटाडोर अल्टीमा मॉडल है। गौरतलब है कि Aventador Ultimae रेंज को महज 600 यूनिट्स के साथ पूरी दुनिया भर में लॉन्च किया गया है, जिसमें से 350 यूनिट्स कूपे मॉडल हैं और 250 यूनिट्स रोडस्टर मॉडल्स के हैं।

loksabha election banner

एवेंटाडोर अल्टीमा में है यह खासियत

एवेंटाडोर अल्टीमा के इस मॉडल की खसियत इसका नया पेंट है। इसे रोसो एफेस्टो नाम दिया गया है। इसमें ब्रोंज़ो ओरेडी बाहरी रंग के विकल्प के रूप में है, जिसे इटली में कारीगरों द्वारा हाथ से तैयार किया गया है। इसके अलावा डिजाइन के लिए इस लग्जरी कार में हल्के जाली वाले रिम्स को रखा गया है और कार में कॉपर मैट में तैयार 20 इंच और लीरियन फोर्ज्ड 21 इंच के पहिये मिलते हैं।

कार में फुल लाईवरी में फ्रंट बंपर पर 360-डिग्री लीवरी, फ्रंट स्प्लिटर कॉन्टूर, मिरर हाउसिंग, रॉकर कवर, रियर बंपर और ओमेगा ब्लैक में बॉडी कलर पिनस्ट्रिप के साथ, कार्बन में रियर डिफ्यूज़र, कॉन्ट्रास्ट कलर में पिनस्ट्रिप के साथ बॉडी फिनिशिंग को शामिल किया गया है।

दमदार है एवेंटाडोर का V12 इंजन

लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर LP-780-4 अल्टीमा कूपे कार में दमदार इंजन को शामिल किया गया है। इसमें 6.5 लीटर वाला एस्पिरेटेड V12 पेट्रोल मोटर है, जो अधिकतम 780bhp की पावर और 720Nm के टार्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, इस कर की टॉप स्पीड 355 किमी प्रति घंटे की है। स्पीड की बात करें तो यह कार 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड महज 2.8 सेकेंड में पकड़ लेती है, वहीं, 200 किलोमीटर की स्पीड तक पहुंचने में इस कार को 8.7 सेकेंड का समय लगता है।

लेटेस्ट फीचर्स से लैस है एवेंटाडोर का पूरा केबिन

नई एवेंटाडोर कूपे मॉडल के केबिन को इसके रोडस्टर मॉडल के समान ही रखा गया है। इसके केबिन पर TFT डिजिटल डैशबोर्ड मिलता है, जो Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ आता है। यह इन-कार कनेक्टिविटी को कंट्रोल करता है। इसके अलावा, कूपे मॉडल के दरवाजों पर दो हाई-परफ़ॉर्मेंस वाले वूफर, डैशबोर्ड पर लगे दो ट्वीटर और ऑडियोफाइल्स के लिए फुली डिजिटल डीएसपी वाला क्लास डी एम्पलीफायर मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.