नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। KTM की बेसब्री से इंतजार की जा रही 390 Adventure को भारत में कल पेश किया जा रहा है। ऑस्ट्रियन बाइक निर्माता कंपनी एक छोटा सर्पराइज भी देने जा रही है यानी कंपनी अपनी 250 ADV पेश कर सकती है। दोनों मोटरसाइकिल्स में कंपनी समान इंजन ही देगी, जो KTM की स्ट्रीटफाइटर में मिल रहा है। हालांकि, इसमें बड़ा बदलाव इसके इंजन में होगा जो कि यूरो 5/BS6 मानकों से लैस होगा। 390 ADV में 373cc सिंगल-सिलेंडर इंजन देगा, जो कि 44PS की पावर और 37Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यही समान इंजन 390 ड्यूक और RC 390 में दिया गया है।

इसके अलावा 250 ADV में 248.8cc का लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जाएगा जो हम 250 Duke में देखते हैं। यह इंजन 29.91 PS की पावर और 24 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। एडवेंचर ट्विन्स के अलावा KTM इंडिया बाइक वीक में अपनी 1290 सुपर ड्यूक भी पेश कर सकती है। इसके अलावा Husqvarna 401s को भी इंडिया बाइक वीक के दौरान डेब्यू किया जा सकता है।

Husqvarna 401s में 373 सीसी का इंजन लगाया जाएगा जो कि केटीएम का होगा। ये इंजन 44 bhp की पावर और 37 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा। इस बाइक में Duke वाला चैसीज, ब्रेक और सस्पेंशन होगा। Husqvarna की फिलहाल आधिकारिक बुकिंग की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन कुछ डीलरशिप्स पर इसकी बुकिंग ली जा रही है।

ये भी पढें:

Triumph Rocket 3 से आज उठेगा पर्दा, मिलेगा कार से भी ज्यादा पावरफुल इंजन

नवंबर महीने में Renault बनी 5वीं सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी, Tata Motors और Honda को पछाड़ा

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस