नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Komaki Electric Scooter: इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी कोमाकी ने भारत में बुजुर्ग और दिव्यांग सवारों के लिए एक नया स्कूटर लॉन्च किया है। जिसका नाम XGT X5 रखा गया है। अगर आप यह स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो इसके GEL मॉडल की कीमत 72,500 है, जबकि 72V मॉडल की कीमत 90,500 रुपये तय की गई है। यह ध्यान देने वाली बात है, कि कंपनी का दावा है कि उसने अपने चुनिंदा लक्षित दर्शकों को XGT-X5 की 1,000 से अधिक यूनिट पहले ही सेल कर दी हैं।

बिना राशि के कर सकते हैं बुक

कंपनी ने कहा कि कोमाकी XGT X5 भारत में कंपनी के सभी डीलरशिप पर रिटेल के लिए उपलब्ध है। यदि आप इन्हें बुक करना चाहते हैं, तो आप टोकन राशि का भुगतान किए बिना इसे ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं। लॉन्च की घोषणा करते हुए प्रेस को दिए एक बयान के अनुसार "XGT X5 की 1000 से अधिक इकाइयां पहले ही बुजुर्ग और विशेष रूप से विकलांग नागरिकों को बेची जा चुकी हैं, जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है, कि हमें ऐसे लोगों के लिए एक समर्पित विकल्प की बहुत आवश्यकता थी।

EMI का विकल्प भी मौजूद

XGT-X5 स्कूटर को ग्राहक बिना किसी राशि के ऑनलाइन बुक कर सकते हैं, जिसके बाद निकटतम डीलरशिप खरीदार के साथ संपर्क शुरू करेगी। इसके साथ ही कंपनी सभी वाहनों पर ईएमआई की सुविधा का लाभ भी दे रही है। जिससे ग्राहकों पर पड़ने वाले बोझ को कम किया जा सके।  कोमाकी स्कूटर को दो रंगों लाल और ग्रे में पेश किया गया है। यह दो बैटरी विकल्पों VRLA Gel बैटरी और लिथियम-आयन बैटरी से लैस है। स्कूटर को रिजेनरेटिव ब्रेकिंग और एक रिपेयर स्विच से भी लैस किया गया है ड्राइविंग रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है, कि यह इन बैटरी विकल्पों के साथ XGT-X5 स्कूटर 80 से 90km प्रति चार्ज की राइडिंग रेंज देने में सक्षम है।

Edited By: Bhavana