Move to Jagran APP

कोलकाता पुलिस को मिली Mahindra की ये SUV, इन खास फीचर्स से है लैस

कोलकाता पुलिस के बेड़े में महिंद्रा की दमदार एसयूवी महिंद्रा टीयूवी 300 (Mahindra TUV 300) शामिल हुई है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 11:43 AM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 11:43 AM (IST)
कोलकाता पुलिस को मिली Mahindra की ये SUV, इन खास फीचर्स से है लैस
कोलकाता पुलिस को मिली Mahindra की ये SUV, इन खास फीचर्स से है लैस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा की एसयूवी पूरे भारत में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाली एसयूवी में से एक है। हाल ही में कोलकाता पुलिस के बेड़े में महिंद्रा की दमदार एसयूवी महिंद्रा टीयूवी 300 (Mahindra TUV 300) शामिल हुई है।

loksabha election banner

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Mahindra TUV 300 में 1493 सीसी का mHAWK डीजल इंजन दिया गया है जो कि 3750 आरपीएम पर 100 Bhp की पावर और 1600-2800 आरपीएम पर 240 Nm का टार्क जनरेट करता है। इस एसयूवी के इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

डाइमेंशन की बात की जाए तो इस एसयूवी की लंबाई 3995 mm, चौड़ाई 1795 mm, ऊंचाई 1817 mm, व्हीलबेस 2680 mm, कुल वजन 2225 किलो और बूट स्पेस 384 लीटर है। सीटिंग कैपेसिटी की बात की जाए तो इस एसयूवी में 7 लोगों के बैठने के लिए सीट है। फ्यूल टैंक की बात की जाए तो इस एसयूवी में 60 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इस एसयूवी के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। सस्पेंशन की बात की जाए तो फ्रंट में डबल विश-बोन टाइप, इंडीपेंडेंट फ्रंट क्वाइल स्प्रिंग और रियर में मल्टी लिंक क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन विद एंटी रोल बार दिए गए हैं।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में कार्बन ब्लैक फिनिश के साथ हैडलैंप्स, इंटेलीपार्क रिवर्स असिस्ट, ईको मोड, पावर स्टीयरिंग, हीटर के साथ एसी, पावर विंडो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी की बात की जाए तो इस एसयूवी में फ्रंट में एयरबैग्स, ईबीडी और सीबीसी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड सीट के लिए ISOFIX माउंट्स, डिजिटल इम्मोबिलाइजर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ऑटो डोर लॉक और स्पीड अलर्ट वार्निंग जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 8,54,328 रुपये है। कोलकत्ता पुलिस को Mahindra TUV300 का T4+ वेरिएंट डिलीवर किया गया है।

ये भी पढ़ें: मात्र 4,999 रुपये देकर घर ले जाएं Yamaha की ये दो शानदार Bikes, 8280 रुपये तक की करें बचत

ये भी पढ़ें: 22.7km का माइलेज देने वाली Kwid की खरीद पर मिल रही छूट, जानें कैसे उठाएं फायदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.